इस जगह गलती से भी न जाए , वरना कभी नहीं आ सकते वापस ….

किसी की ज़िंदगी रोमांच और एडवेंचर से भरी होती है, तो किसी की बोरिंग, लेकिन कुछ लोग ज़िंदगी में रोमांच  को तलाश करते-करते ऐसी जगहों पर पहुंच जाते है जो खतरों से भरी होती है. ऐसी जगहों पर जाने से हो सकता है आपको लेने के देने पड़ जाए लेकिन जिनके भीतर रोमांच कूट-कूट के भरा हो वो ऐसी जगहों से कभी घबराते नहीं है, आइये आपको बताते है तंजानिया की नेटरॉन झील के बारे में, यहाँ जो जाता है वो वैसा ही रह जाता है. 

वैसे तो दुनिया में कई ऐसी जगह होती है जहाँ जाने के बाद आदमी कभी लौटकर नहीं आता, ऐसी ही एक जगह है तंजानिया की नेटरॉन झील. 

इस जगह गलती से भी न जाए , वरना कभी नहीं आ सकते वापस ….

यह झील देखने में तो काफी शानदार दिखाई देती है जिसे देखने का मन करता है लेकिन इस झील में मौजूद हाइड्रोजन सल्फाइड की तेज महक आपको यहाँ ज्यादा देर तक खड़े रहने नहीं देती.

इस झील में चौंकाने वाली एक बात जो आपको जानना जरुरी है, यहाँ जो कोई भी जाते है वो वैसा ही स्टेचू बनकर खड़ा रह जाता है.

इस जगह गलती से भी न जाए , वरना कभी नहीं आ सकते वापस ….

 वैसे तो यहाँ मौजूद पशु-पक्षियों की लाशें आपको ज़िंदा दिखाई पड़ती है लेकिन वो सभी मरे हुए है और जैसी हालत में गए थे आज भी वैसे ही है.

इस जगह गलती से भी न जाए , वरना कभी नहीं आ सकते वापस ….

यह सब हुआ है Alkali Salt Crust की पानी में मौजूदगी के कारण. अगर अब भी आपको यकीन नहीं हो रहा है तो आप गूगल कर के देख सकते हो. 

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.