fbpx
Advertisements
jansandesh online,Hindi News, Latest Hindi news,online hindi news portal

कौन होगा कर्नाटक का किंग , अाज अाएगा चुनाव परिणाम

बेंगलुरु: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए मतों की गिनती मंगलवार को होगी। उसके बाद यह बात साफ हो जाएगी कि कर्नाटक का किंग कौन होगा। चुनाव बाद के सर्वेक्षणों में राज्य में त्रिशंकु विधानसभा का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है। ऐसे में पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवगौड़ा का जनता दल (एस) ‘किंगमेकर’ की भूमिका निभा सकता है। मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगी। जिसके मद्देनजर मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

बता दें कि राज्य की 224 सदस्यीय विधानसभा की 222 सीटों पर 12 मई को मतदान हुआ था। आर.आर. नगर सीट पर चुनावी गड़बड़ी की शिकायत के चलते मतदान स्थगित कर दिया गया था। जयनगर सीट पर भाजपा उम्मीदवार के निधन के चलते मतदान टाल दिया गया था।

किसी भी तरह की चूक से बचने के लिए कांग्रेस ने काउंटिंग से एक दिन पहले यानी सोमवार को अपने दो वरिष्ठ नेताओं अशोक गहलोत और गुलाम नबी आजाद को कर्नाटक भेज दिया है।

वहीं दूसरी तरफ बीजेपी की तरफ से अमित शाह और नरेंद्र मोदी ने इस चुनाव में जमकर प्रचार किया था। मोदी ने इस चुनाव में भी तय रणनीति के हिसाब से रैलियां की थीं। उन्होंने 10 दिनों में कुल 21 रैलियां कीं। राज्य में मोदी की रैलियों को जैसा रिस्पॉन्स मिला, उससे बीजेपी अपनी जीत को लेकर आश्वस्त है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।