fbpx
Advertisements
jansandesh online,Hindi News, Latest Hindi news,online hindi news portal

अवैध बालू खनन, 4 नावें और ट्रालियों को नदी में डाला

उपेन्द्र कुशवाहा

पडरौना,कुशीनगर : जिले के कप्तानगंज में मंगलवार को एडीएम कृष्णलाल तिवारी की अध्यक्षता में चल रहे तहसील दिवस में रामकोला के सिधावट गांव स्थित छोटी गंडक नदी के घाट से अवैध बालू खनन की शिकायत मिली। इस शिकायत पर एडीएम ने तत्काल हकीकत जांचने के लिए नवागत एसडीएम प्रमोद कुमार को मौके पर भेजा। एसडीएम के घाट पर पहुंचते ही कारोबारी अपना-अपना ट्रैक्टर लेकर भाग निकले। मौके पर बालू खनन में प्रयुक्त एक लोहे व तीन लकड़ी की नावों को नष्ट करा दिया। साथ ही नदी तट पर खड़ी ट्रालियों को नदी में डलवा दिया।

एसडीएम ने बताया कि सिधावट में प्रथम दृष्टया जांच में पट्टे की आड़ में नदी से अवैधानिक तरीके से बालू खनन कराए जाने की बात सामने आई है। क्योंकि पट्टा वाली जमीन पर बालू खनन कराए जाने का दूर-दूर तक आभास नहीं हो रहा है। इसके लिए संबंधित लेखपाल से पट्टा की आख्या मांगी गई है और दोषियों के विरुद्ध  कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।