Advertisements

जानें, कैसा रहेगा आपका साप्ताहिक दिन : 14 May – 20 May Rashifal

मेष – इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मेष राशि के जातक एवं जातिका तन को तंदुरूस्त करने तथा मन को उत्साहित करने के अवसरों से युक्त रहेंगे। दिनचर्या के प्रति आपकी रूचि आपको बाखूब आगे बढ़ाने वाली रहेगी। बात करें, आपके कार्य व व्यापार की, तो इस दौरान आप बेहतर प्रदर्शन करने तथा अपने कामों को पूरा में सफल रहेंगे। वैवाहिक जीवन में खुशी में पल रहेंगे। पत्नी की यदि सेहत खराब रहती हैं, तो उसमें सुधार रहेगा। यदि किसी बात में तू-तू मैं मैं हो गयी है। तो पुनः अनुकूल संवादों की स्थिति छिड़ सकती है। सप्ताह के आगे के  दो दिनों में आप चाचा व पिता से मिलकर कुछ भूमि के कामों को चाहे उसमें निर्माण की बात हो या फिर खरीद की उसे पूरा करने में लगे हुए रहेंगे। सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपको मिलेजुले परिणाम रहेंगे। यद्यपि सामाजिक जीवन में प्रगति रहेगी। किन्तु नौकरी के क्षेत्रों में तनाव की स्थिति उभर सकती है।

वृष – इस सप्ताह के पहले दो दिनों में वृष राशि के जातक एवं जातिका जहाँ कहीं दूर-दराज के स्थानों में जाने के लिए तत्पर रहेंगे। वहीं स्वजनों के साथ किसी बात में विवाद हो सकते है। आपको कुछ नरम रूख अपनाना पड़ेगा। अन्यथा बात बिगड़ सकती है। सेहत में ऐसे जातकों को परेशानी आ सकती है। जो कि तामसिक आहारों के सेवन में लगे हुए रहते हैं। या फिर तले भुने पदार्थों का अधिक इस्तेमाल करते हैं। सप्ताह के आगे के दो दिनों में आप एक बेहतर जीवन शैली की तरफ बढ़ते हुए रहेंगे। इस दौरान कुछ अधूरे पड़े कामों को पूरा करने की लालसा रहेगी। यदि आप व्यापारी हैं, तो सामान्य तौर पर आपका व्यापार चलता हुआ रहेगा। हालांकि नौकरी के क्षेत्रों में देश-देशान्तर में प्रवास करना पडे़गा। सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपको जहाँ ससुराल पक्ष से लगाव बढ़ा हुआ रहेगा। वहीं जीवन साथी के प्रति मधुरता रहेगी। इस दौरान सेहत कमजोर स्थिति में जा सकती है।

और पढ़ें
1 of 42

मिथुन – इस सप्ताह के पहले के दो दिनों में मिथुन राशि के जातक एवं जातिका बढ़ती हुई आमदनी से खुश रहेंगे। आप देखेंगे कि आपके कई प्रयास धीरे-धीरे सफलता में तब्दील होते जायेगे। सामाजिक में अच्छी प्रगति के अवसर रहेंगे। यदि आप अध्ययनरत हैं, तो आपको अच्छा लाभ रहेगा। पे्रम संबंधों में साथी के साथ बढ़ता हुआ लगाव आपके संबंधों को पुष्ट करने वाला रहेगा। साथी की बातों में हंसी-खुशी रहेगी। पुत्र, पुत्री की तरफ से कोई खुशी का समाचार रहेगा। वह आपकी बातों को मानते हुए रहेंगे। हालांकि सप्ताह के आगे के दो दिनों में उनके साथ आप कुछ सख्ती से पेश आयेंगे। जिससे उन्हें सही मार्ग की तरफ बढ़ाया जा सके। हालांकि आप अपनी देनदारी को चुकाने के लिए परेशान रहेंगे। सप्ताह के अंतिम दिनों में आपके कई काम पूरे होते रहेंगे। जिससे आप राहत की सांस लेते हुए रहेंगे। वैवाहिक जीवन खुशनुमा रहेगा। किन्तु कानून के कामों में परेशान रहेंगे।

कर्क – इस सप्ताह के पहले दो दिनों में कर्क राशि के जातक एवं जातिका रोजगार के क्षेत्रों में अपना दबदबा कायम रखें हुए रहेंगे। आप जिस स्तर के व्यापारी हैं या सेवाएं देते हैं, उससे आगे बढ़ने की अच्छी स्थिति बनी हुई रहेगी। प्रतियोगी क्षेत्रों में आपकी सफलता बनी हुई रहेगी। यदि प्रयासों को और सशक्त होकर करते रहेंगे। तो लाभ बना हुआ रहेगा। सप्ताह के इन दिनों में आप अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। काम के साथ आपको अर्थ लाभ भी तेजी से होता रहेगा। यदि कहीं पैसे फंसे हुए हैं, तो उनके प्राप्त होने की प्रबल सम्भावना बनी हुई रहेगी। सप्ताह के आगे के दो दिनों में आप जहाँ अपने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समांजस्य से युक्त रहेंगे। वहीं पे्रम संबंधों में मधुरता की स्थिति बनी हुई रहेगी। उनसे अपनी मन की बातें साझा करते हुए रहेंगे। सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपके व्यय का भार बढ़ा हुआ रहेगा। वहीं सेहत में परेशानी रहेगी। उपचार लेना पड़ सकता हैं।

सिंह – इस सप्ताह के शुरू के दो दिनों से ही सिंह राशि के जातक एवं जातिकाओं को कार्य व व्यवसाय के क्षेत्रों में ख्याति रहेगी। यदि आप किसी साक्षात्कार के लिए जा रहें हैं, तो प्रयासों को जारी रखने में शर्म संकोच छोड़ना रहेगा। स्वजनों के साथ अच्छे तालमेल से युक्त रहेंगे। भाई-बहनों के प्रति आपका मोह बढ़ा हुआ रहेगा। यदि कोई भूमि तथा बंटवारे के विवाद हैं, तो उन्हे सुलझाने में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। किसी धर्म के कामों को पूरा करने में भाई-बन्धुओं का अच्छा साथ रहेगा। हालांकि स्थान की कमी व सुविधाओं को लेकर आपको इस दौरान संघर्ष करना पड़ेगा। सप्ताह के आगे के दो तथा तीन दिन आपके मुनाफे को और अच्छा करने वाले रहेगे। कार्मिक जीवन में अच्छी स्थिति बनी हुई रहेगी। आपकी योग्यता व सक्रियता का अच्छा लाभ मिलने के संकेत रहेंगे। हालांकि बच्चों के व्यवहारों से परेशान रहेंगे। आपको ऐसा लगेगा कि आपके अनुभव से वह सीख नहीं रहे हैं।

कन्या – इस सप्ताह के पहले दो दिनों में कन्या राशि के जातक एवं जातिका किसी योजना के संचालन हेतु कहीं दूर के स्थानों में जाने के लिए तैयार रहेगे। यदि आप नौकरी करते हैं, तो स्थानान्तरण के योग रहेंगे। धन निवेश व विदेश के कामों में अच्छी प्रगति बनी हुई रहेगी। जिससे आप खुश रहेंगे। भौतिक सुख के साधनों को और मजबूत करने के लिए हालांकि आपको अभी और परेशानी रहेगी। सप्ताह के आगे दो दिनों में आप कुछ धर्म व दूसरों के हित को भी महत्व देते हुए रहेंगे। यदि आप किसी तीर्थ की यात्रा में जाने के इच्छुक हैं, तो अच्छे अवसर रहेंगे। अर्थात् के आगे के तीन से पांच दिन इस सप्ताह के आपके लिए बहुत ही अच्छे रहेंगे। आप अपने कामों को सामान्य तौर पर संचालित करते हुए रहेंगे। नौकरी के क्षेत्रों में आपकी पदोन्नति रहेगी। यदि आप अल्पकालिक सेवाओं से जुड़े हैं। तो उनका अच्छा फायदा रहेगा। जिससे आप खुश रहेंगे। किन्तु ध्यान पूर्वक चलना रहेगा।

तुला – इस सप्ताह के पहले दो दिनों में तुला राशि के जातक एवं जातिका घर परिवार को समृद्धशाली बनाने के लिए काम करते हुए रहेंगे। इस हेतु आपको चाहे अतिरिक्त समय क्यों नहीं देना हो किन्तु आप पीछे हटने वाले नहीं रहेंगे। यदि आप शादी सुदा हैं, तो सामान्य तौर पर जीवन चलता रहेगा। यदि आप शादी के योग्य हैं, तो अनुकूल जीवन साथी की तलाश पूरी होने की पूरी उम्मीद बनी हुई रहेगी। जिससे आप खुश रहेंगे। भौतिक सुख के साधनों को विस्तारित करने की मुहिम सप्ताह के आगे के दो दिनों में मध्यम पड़ेगी। क्योंकि आपके ऊपर कामों का दबाब बना हुआ रहेगा। जिससे आप लगातार परेशान रहेंगे। इस दौरान सेहत भी कुछ सुस्त रहने का अनुमान हैं। सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में यदि आप तकनीक व उत्पादन के क्षेत्रों से संबंधित हैं या फिर दूर की लंबी यात्रा में जाने के लिए तैयार हैं, तो आपको अच्छा लाभ रहेगा। जिससे आप खुश रहेंगे।

वृश्चिक – इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप अपने भौतिक सुख के साधनों को और सुखद बनाने में लगे हुए रहेंगे। सेहत के लिए लिहाज से यह समय अच्छा रहेगा। क्योंकि आप काम के साथ अपने खान-पान का पूरा ध्यान देते हुए रहेंगे। संतान पक्ष की तरफ से कोई खुशी का समाचार रहेगा। जिससे आप खुश रहेगे। आप उन्हें शिक्षित करने तथा आगे बढ़ाने की मुहिम छेड़े हुए रहेंगे। यदि आप स्वतः अध्ययन कर रहे हैं, तो सफल रहेंगे। इन दिनों आपकी आमदनी अच्छी बनी हुई रहेगी। सप्ताह के आगे दो दिनों में आप अपने ससुराली जनों से मिलने के लिए तैयार रहेंगे। इस दौरान किसी मांगलिक कामों को पूरा करने में सक्रिय रहेगे। धन निवेश व विदेश के कामों में आपका रूबता बना हुआ रहेगा। हालांकि ऐसे जातकों को सेहत की परेशान हो सकती है। जो कि असंतुलित दिनचर्या के शिकार हैं। उन्हें अपने खान-पान का ध्यान देने की जरूरत रहेगी। सप्ताह के अंतिम तीन दिन बेहतर रहेगे।

धनु – इस सप्ताह के पहले दो दिनों में धनु राशि के जातक एवं जातिका अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। भौतिक सुख के साधनों को और बढ़ाने की मंशा रहेगी। क्योंकि आपके लिए यह समय अनुकूल बना हुआ रहेगा। जिससे आप खुश रहेंगे। यदि आप नौकरी करते हैं, तो इस दौरान आपको कुछ बड़ी जिम्मेदारी को निभाने के लिए नामित किया जा सकता है। स्वजनों के साथ आप मतभेदों को दूर करने में संलग्न रहेंगे। सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपको कुछ ईश्वरीय कृपा से धन व विद्या का लाभ बना हुआ रहेगा। यदि आप पढ़ने वाले हैं, तो आपको इस दौरान अच्छा लाभ रहेगा। निजी संबंधो में साथी से मिलकर वांछित वार्ताओं का क्रम जारी रहेगा। जिससे आप खुश रहेंगे। हालांकि सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपके व्यय भार में बढ़त दर्ज रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। इस दौरान सेहत में सुस्ती व पीड़ाएं उभर सकती है। जिससे आप परेशान रहेंगे। सूझबूझ से चलना रहेगा।

मकर – इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मकर राशि के जातक एवं जातिका नेतृत्व के गुणों से युक्त रहेंगे। जिससे वह संबंधित क्षेत्रों में कामों को अंजाम तक पहुंचाने में सक्षम रहेंगे। जीवन अनुकूल व सुखद बना हुआ रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। क्योंकि आपको जहाँ सह कर्मियों का साथ रहेगा। वहीं संबंधित अधिकारी भी आपसे खुश रहेंगे। भौतिक सुख के साधनों को उच्च करने की प्राथमिता बनी हुई रहेगी। हालांकि नौकरी के क्षेत्रों में दायित्वों के निर्वाहन में आपको परेशानी रहेगी। सप्ताह के आगे के दो दिनों में आप अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। घर-बार ठीक ढंग से चलता रहेगा। सप्ताह के अंतिम दिन आपके लिए और अनुकूल तथा अच्छे संकेत देते हुए रहेंगे। जिससे आप खुश रहेंगे। यदि आप कोई अतिरिक्त हुनर सीखने के पक्ष में हैं, तो प्रयासों को तेज करें। सफल रहेंगे। निजी संबंध भी अच्छे रहेंगे। किन्तु बाहर के कामों में कुछ रूकावटों का दौर रहेगा। ध्यान देना होगा।

कुम्भ – इस सप्ताह पहले के दो दिनों में कुम्भ राशि के जातक एवं जातिका खेल व प्रतियोगी क्षेत्रों में महारथ हासिल करने में लगे हुए रहेंगे। इस दौरान आपकी ख्याति और बढ़ी हुई रहेगी। काम करने के आपके तरीके लोगों को पसंद आते रहेंगे। क्योंकि आप अपनी कमियों को छिपाने के बजाय उन्हें दूर करने में अधिक जोर देते हुए रहेंगे। सेहत पहले से कुछ सुस्त हो सकती है। किसी तीर्थ स्थान व देव दर्शन की लालसा पूर्ण होने के अवसर बने हुए रहेंगे। सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपको दो तरफा लाभ की उम्मीदे और पुख्ता रहेगी। एक तरफ आपको संस्था के द्वारा सुविधाएं दिए जाने पर अमल रहेगा। वहीं पदोन्नति के पूरे-पूरे चांस बने हुए रहेंगे। जिससे आप खुश रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों की बात करें, तो आपको अपने हुनर को निखारने तथा अध्ययन के क्षेत्रों में अच्छी बढ़त के अवसर रहेंगे। जिससे आप खुश रहेंगे। पे्रम संबंधों में साथी की बातें आपके मन को छूने वाली रहेगी।

मीन – इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मीन राशि के जातक एवं जातिका किसी अचल सम्पत्ति में अपने अधिकारों की लड़ाई जीत सकते हैं। किन्तु प्रयासों को और तेज करने की जरूरत बनी हुई रहेगी। सेहत के लिहाज से यह समय उतना अनुकूल नहीं रहेगा। जिससे आप कुछ और परेशान होते रहेंगे। हालांकि अपने स्तर पर खान-पान का ध्यान देते रहेंगे। तो लाभ रहेगा। इस दौरान आपको भवन व भूमि के लाभ के कामों को पूरा करने की जरूरत रहेगी। सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपके व्यय का स्तर और बढ़ा हुआ रहेगा। जिससे आप लगातार परेशान रहेंगे। पिता से कुछ बातों में मतभेद की स्थिति उभर सकती है। हालांकि आपको सूझबूझ का परिचय देने की जरूरत रहेगी। सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप अपने स्वास्थ्य से मजबूत बने हुए रहेंगे। नौकरी पेशा के क्षेत्रों में भी आपकी कुछ बातों को अधिकारियों द्वारा मान लेने से आपको लाभ मिलता हुआ रहेगा।

Advertisements
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More