टीटी हॉस्पिटल के मालिक दंपत्ति सहित 5 को जेल, 1.25 करोड़ जुर्माना भी लगाया!

कोटा।  आय से अधिक संपत्ति के करीब 15 साल पुराने मामले में गुरुवार को एसीबी कोर्ट ने एक डॉक्टर दंपत्ति सहित पांच को दोषी पाए जाने पर सजा सुनाई है। इसमें डाक्टर दंपत्ति को सात-सात साल की सजा और 50-50 लाख के जुर्माने से दंडित किया गया है। सास-ससुर को तीन-तीन साल की सजा और पांच-पांच लाख का जुर्माना किया गया है। बाकी तीन आरोपियों को पांच-पांच साल की सजा सुनाई गई है और पांच-पांच लाख का जुर्माना किया है। कोर्ट ने सास-ससुर को जमानत पर छोड़ दिया और बाकी को जेल भेज दिया। साथ ही इनका अस्पताल सरकार को सौंप दिया।

यह है मामला 

केशवपुरा स्थित टीटी हॉस्पिटल के मालिक डा आरपी शर्मा ने शेडो (फर्जी) कंपनी बनाकर परिजनों को शेयर होल्डर बनाया। इस मामले में साल 2003 में जयपुर एसीबी टीम ने कार्रवाई करते हुए कोटा में उनके अस्पताल पर छापा मारा था।

– एसीबी ने डा शर्मा की कंपनी और अस्पताल से जुड़े दस्तावेज की जांच की। जांच में सामने आया कि आरोपियों ने फर्जी कंपनी बनाकर 35 लाख रुपए अर्जित किए।

– इस मामले में एसीबी ने डा आरपी शर्मा, पत्नी मोहिनी शर्मा, ससुर तेजकरण, सास चंद्रकांता सहित तीन अन्य आरोपियों को अरेस्ट कर कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने डाक्टर दंपत्ति सहित पांच को जेल भेज दिया जबकि ससुर और सास को जमानत पर छोड़ दिया।

सजा सुनते ही रोने लगी

– कोर्ट ने जैसे ही सात सालकी सजा सुनाई तो डाक्टर आरपी शर्मा की पत्नी मोहिनी जोर-जोर से रोने लगीं।

– वहीं कोर्ट ने यह अस्पताल सरकार को सौंप दिया है। इसका संचालन सरकार करेगी।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.