योगी राज में बीजेपी के आठ विधायकों से मांगी रंगदारी!

लखनऊ 
बीजेपी के आठ विधायकों और एक पूर्व विधायक को किसी शख्स ने वॉट्सऐप पर संदेश भेजकर दस-दस लाख रुपये रंगदारी मांगी है। रकम न देने पर विधायकों और उनके परिजनों को तीन दिन के भीतर जान से मारने की धमकी दी गई है। दो विधायकों ने इस सम्बंध में ने हजरतगंज कोतवाली में रिपोर्ट भी दर्ज करवाई है। आरोपित को दबोचने के लिए पुलिस के अलावा एटीएस और एसटीएफ को लगा दिया गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक महोली के विधायक शशांक त्रिवेदी ने महानगर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। वहीं, लखनऊ उत्तरी से बीजेपी विधायक नीरज बोरा, मोहम्मदी के विधायक मृगेंद्र प्रताप सिंह, डिबाई की विधायक अनीता लोध और गोरखपुर के चिल्लूपार से पूर्व विधायक राजेश त्रिपाठी ने पुलिस अधिकारियों को प्रार्थना पत्र देकर इस बारे में जानकारी दी है। आ

महानगर सेक्टर सी निवासी शशांक त्रिवेदी सीतापुर के महोली से विधायक हैं। वह लखनऊ में महानगर में रहते हैं। उन्होंने बताया कि सोमवार की रात को 2:03 बजे उनके वॉट्सऐप पर एक नंबर से लगातार सात मेसेज आए। मेसेज भेजने वाले ने सबसे पहले लिखा है कि ‘मैं हूं ali budesh bhai’। उसके बाद उसने परिवार की सलामती का हवाला देकर विधायक से दस लाख रुपये रंगदारी मांगी है।

‘विधायक का करीबी कर सकता है हरकत’ 
विधायक ने शिकायत में बताया है कि फोन पर धमकी दी गई है कि अगर तीन दिन के भीतर रकम की व्यवस्था नहीं की गई तो एक-एक कर उनके परिवार के सदस्यों की हत्या की जाएगी। धमकी देने वाले ने मेसेज में लिखा है कि उसके आदमी विधायक के आसपास हैं, लिहाजा समय बर्बाद न करें। धमकी भरे मेसेज मिलने के बाद विधायक ने मामले की जानकारी पुलिस के उच्चाधिकारियों को दी। महानगर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर आरोपित की तलाश शुरू कर दी है। एसएसपी दीपक कुमार का कहना है कि विधायक का कोई करीबी ही हरकत कर रहा है। उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

‘…वरना हमेशा के लिए बात नहीं कर पाओगे’ 
मड़ियांव इलाके में रहने वाले विधायक नीरज बोरा के वॉट्सऐप पर भी मेसेज भेजकर रंगदारी मांगी गई है। बताया जा रहा है कि मेसेज एक ही नंबर से आया है। बोरा को भी तीन दिन के भीतर पैसे देने धमकी दी गई है। नीरज बोरा ने बताया कि पहले उन्होंने ध्यान नहीं दिया तो सोमवार को उन्हें विडियो कॉलिंग की गई। कॉल अटेंड न करने पर मेसेज भेजा गया कि दो दिन के बाद आप हमेशा के लिए बात नहीं कर पाएंगे। बोरा ने भी आईजी रेंज सुजीत पाण्डेय और एसएसपी दीपक कुमार को जानकारी दीहै।

एक ही नंबर से धमकी 
धमकी देने वाले ने सभी विधायकों को एक जैसा मेसेज वॉट्सऐप किया है। उसी तर्ज पर धमकी भी दी है। लिखावट से अंदाजा लगाया जा रहा है कि धमकी देने वाला शख्स पूर्वांचल से ही ताल्लुक रखता है। उसने सभी को +1(903) 3294240 नंबर से मेसेज भेजा है और विडियो कॉलिंग कर धमकी भी दी है। पुलिस इसी नंबर के आधार पर आरोपित तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। पुलिस सूत्रों का यह भी कहना है कि पांचों नेताओं के अलावा उसने कई और लोगों को भी धमकी भरा मेसेज भेजा है।

मीरनपुर कटरा के विधायक वीर विक्रम सिंह, फरीदीपुर के विधायक श्याम बिहारी लाल, गोंडा के महनोन सीट से विधायक विनय द्विवेदी और गौरा के विधायक प्रेमनाथ पांडेय को भी धमकी मिली है। विनय द्विवेदी और प्रेमनाथ पांडेय ने हजरतगंज कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

जल्द आरोपी होगा गिरफ्त में 
उधर, प्रमख सचिव गृह अरविंद कुमार ने कहा है कि मामले को काफी गंभीरता से लिया जा रहा है। धमकी देने वाले का सुराग लगाने के लिए पुलिस के अलावा एटीएस व एसटीएफ की टीमों को भी लगा दिया गया है। उसे जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

Source : Agency
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.