Advertisements

जानिये अब व्हॉट्सएप से घर बैठे कैसे कमाये Unlimited Money !

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी और लोकप्रिय टेक्स्ट मैसेजिंग एप में से एक व्हॉट्सएप की लोकप्रियता भारत में पिछले कुछ सालों में तेजी से बढ़ी है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे व्हॉट्सएप पर घर बैठे कमाई कर सकते हैं। जानते हैं इन 4 तरीकों को

वायरल कंटेंट:  ऐसी कई वेबसाइट्स हैं जहां आपको कंटेंट को प्रमोट करने पर पैसे मिलते हैं। आप इन वेबसाइट्स पर जाकर किसी भी कंटेंट का ‘शॉर्टेन यूआरएल’ जनरेट कर सकते हैं। इसके बाद इस लिंक को आप अपने व्हाट्सएप पर दोस्तों से साझा कर सकते हैं। जब कोई आपके इस लिंक पर क्लिक करेगा कंपनी की तरफ से आपको तय राशि दी जाएगी। व्हॉट्सएप पर वॉयरल कंटेंट के जरिए कमाई करने के लिए आपको इन तरीकों का इस्तेमाल करना होगा।

Step 1: URL-shortening वेबसाइट्स पर जाएं(उदाहरण के लिए https://shorte.st/)

Step 2: फेसबुक या ईमेल के जरिए अपने अकाउंट को रजिस्टर करें।

Step 3: किसी भी आर्टिकल या वेबपेज का यूआरएल कॉपी करें और वेबसाइट पर जाकर पेस्ट करें और SHORTEN URL पर क्लिक करें।

Step 4: अब shortened URL को कॉपी करें।

Step 5: इस यूआरएल को आप ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ व्हॉट्सएप पर शेयर करें। जितने ज्यादा लोग इस लिंक पर क्लिक करेंगे उतनी ही ज्यादा आपकी कमाई होगी।

एफिलिएट मार्केटिंग :  एफिलिएट मार्केटिंग एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां आप किसी भी कंपनी के एक खास प्रोडेक्ट को प्रमोट करते हैं। अमेजन एक बेहतरीन एफिलिएट मार्केटिंग का प्लेटफॉर्म है। आपको एक प्रोडक्ट को चुनना होगा जिसे आप प्रमोट करना चाहते हैं। इसके बाद आपको एक ‘एफिलिएट यूआरएल’ मिलेगा। इस यूआरएल को अपने ज्यादा से ज्यादा व्हॉट्सएप कॉन्टेक्ट्स के साथ शेयर करें। जब कोई इस लिए के जरिए उस प्रोडक्ट को खरीदेगा कंपनी उस प्रोडक्ट का एक तय कमीशन आपको देगी।

पीपीडी नेटवर्क : पीपीडी (पे पर न्यूज) के जरिए आप व्हॉट्सएप कर कमाई कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपनी फाइल को अपलोड करना होगा जब कोई यूजर आपकी फाइल को डाउनलोड करेगा तो बदले में आपको एक तय राशि मिलेगी। उदाहरण के लिए openload.com परद जाएं और अपनी फाइल(म्यूजिक, वीडियो, फोटो इत्यादि) को अपलोड करें। जैसे ही कोई यूजर आपकी फाइल को डाउनलोड करेगा कंपनी आपको एक तय राशि देगी।

एप प्रमोशन : एप प्रमोशन में आपकी पैसे नहीं बल्कि फ्री रिचार्ज, पेटीएम कैश या फिर कोई ऑफर मिलता है। आपको एप का लिंक अपने व्हॉट्सएप के दोस्तों को भेजना होगा। जब कोई यूजर उस लिंक के जरिए एप डाउनलोड करेगा आपको एप की तरफ से कुछ ऑफर दिया जाएगा।

Advertisements
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.