Advertisements

जड़ी से सभी बिमारी का इलाज कर रहे सिधुआ के भूखल प्रजापति

उपेन्द्र कुशवाहा

पडरौना,कुशीनगर : सच्ची लगन कड़ी मेहनत एवं हौसले से कोई व्यक्ति भी आम आदमी की तरह जीवन में बेहतर मुकाम बना सकता है। समय-समय पर  अपनी कठिन मेहनत एवं हौसले से बेहतर मुकाम बना लोगों के समक्ष उदाहरण प्रस्तुत किया है एक  बुजूर्ग ने ।

बेशक : यहा बता दे की कुशीनगर जनपद के पडरौना नगर से सटे सिधुआ स्थान के शुक्ला टोला निवासी 60 वर्षीय भूखल प्रजापति ने 60 प्रतिशत लोगों के विभिन्न प्रकार के बीमारियों को मात्र अपने ओर से धागे में बांधकर जड़ी से इलाज कर हताश लोगों में जीवन का संचार किया है।

सिधुआ स्थान गांव के अंकित शुक्ला की माने तो भूखल प्रजापति आज के 10 वर्ष पहले गांव में होने वाली छोटी, मोटी उम्र की बीमारियों को अपने झाड़ फूंक के अलावे जड़ी बूटियों से ठीक करने का काम करते थे | धीरे-धीरे भूखल  प्रजापति के पास अपनी बीमारियों को लेकर ठीक कराने लोग आने लगे जहां भूखल प्रजापति पीड़ित बीमार लोगों के हाथ की कलाई में मात्र खर पतवार से जड़ी बूटी बता धागे में पिरोकर बांधने के बाद ठीक हो जाने का भरोसा देते थे |  बताया जाता है कि उनके पास एक ऐसा ही एक शख्स पहुंचा जिसको गंभीर बीमारी थी उनके द्वारा दी गई जड़ी-से उस शख्स की बीमारी हमेशा के लिए दूर हो गई |

उस शख्स के बीमारी ठीक होने  पर उसके गांव में कई लोगों वह बीमारी थी | उसने गांव में अन्य लोगों से बताया इसके बाद हुया यूं की आज कल भूखल प्रजापति के पास विभिन्न प्रकार के बीमारियों से जूझ रहे लोगों का आने जाने का तांता बिहार व यूपी के कई जनपदों से लग रहा है |  वर्तमान में स्थिति यह है कि सिधुआ निवासी भूखल प्रसाद के पास प्रत्येक मंगलवार व रविवार को विभिन्न प्रकार की बीमारियों से जूझ रहे लोग कई दर्जन संख्या में आकर इन से जड़ी बधवाकर छुटकारा पा रहे हैं ?

Advertisements
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.