विराट कोहली को पॉली उमरीगर अवार्ड, इन्हें भी मिला पुरस्कार

बेंगलुरू. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को मंगलवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के वार्षिक कार्यक्रम में पॉली उमरीगर अवार्ड से सम्मानित किया गया। कोहली को 2016-27 और 2017-18 में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहने के कारण यह अवार्ड दिया गया। कोहली ने 2016-17 सीजन में 13 टेस्ट मैचों में 74 के औसत से 1332 रन बनाए थे।

सीमित ओवरों में कोहली ने 27 मैचों में 1516 रन बनाए। इस दौरान उनका औसत 84.22 रहा। कोहली ने 2017-18 सीजन में लाल गेंद से छह मैचों में 89.6 के औसत से अपने खाते में 896 रन डाले। बीसीसीआई ने ट्वीट किया, 2016-17 सीजन का पॉली उमरीगर अवार्ड भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को दिया जाता है। नमन। एक और ट्वीट में कहा गया, कप्तान को 2017-18 सीजन का भी पॉली उमरीगर अवार्ड दिया जाता है। स्मृति मंधाना को 2017-18 की सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेट खिलाड़ी चुना गया। हरमनप्रीत कौर को 2016-17 सीजन की सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट महिला खिलाड़ी चुना गया।

घरेलू क्रिकेट में अच्छा करने वाले खिलाडिय़ों को भी अवार्ड दिए गए इनमें जलज सक्सेना, परवेज रसूल, क्रूणाल पांड्या के नाम शामिल हैं। जलज और रसूल को रणजी ट्रॉफी में सर्वश्रेष्ठ हरफनमौला खिलाडिय़ों के पुरस्कार से नवाजा गया। वहीं क्रूणाल पांड्या को विजय हजारे ट्रॉफी में सर्वश्रेष्ठ हरफनमौला खिलाड़ी चुना गया। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन भी इस मौके पर मौजूद थे। उन्होंने एम.के. पटौदी मेमोरियल लेक्चर में अपनी बात रखी। वे इन वार्षिक अवार्ड में भाषण देने वाले पहले गैर भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी बने।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.