पीएम मोदी ने शेयर किया योगाभ्यास का वीडियो, जानें कैसे करते हैं योगाभ्यास और क्या हैं इसके फायदे ?

नई दिल्ली। भारत में फिटनेस चैलेंज को लेकर लोग एक दूसरे को नॉमिनेट कर रहे है. खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ द्वारा शुरू किए गए फिटनेस चैलेंज को प्रधानमंत्री मोदी ने स्वीकार कर लिया है. मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर मॉर्निंग एक्सरसाइज की एक वीडियो जारी की है. प्रधानमंत्री ने लिखा कि मैं अपनी मॉर्निंग एक्सरसाइज का वीडियो जारी कर रहा हूं।

योग से अलग मैं प्रकृति से जुड़े पंचतत्व से भी प्रभावित हूं. वीडियो में प्रधानमंत्री पार्क में कई तरह के अभ्यास कर रहे हैं. मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि वह एक ऐसे ट्रैक पर चलते हैं जो प्रकृति के पांच तत्वों पृथ्वी, जल, अग्नि, वायु और आकाश से प्रेरित है।

पीएम ने लिखा कि वह सांसों की एक्सराइज भी करते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी को फिटनेस चैलेंज दिया. अब यह देखना रोचक होगा कि कुमारस्वामी मोदी के इस चैलेंज का क्या जवाब देते हैं।

पीएम ने खिलाड़ी मनिका बत्रा के साथ देशभर के उन आईपीएस अफसरों को भी फिटनेस चैलेंज दिया है जिनकी उम्र 40 साल से अधिक है. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने नॉमिनेट किया था।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.