Advertisements

खेलों में सट्टेबाजी : देश की हर पान की दुकान जुए का अड्डा बन जाएगी : कांग्रेस

नयी दिल्ली. विधि आयोग द्वारा खेलों में सट्टेबाजी को कर के माध्यम से नियमित करने की सिफारिश किए जाने के बाद कांग्रेस ने आज नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और दावा किया कि ऐसा करने से देश में हर पान की दुकान जुए का अड्डा बन जाएगी. पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने संवाददाताओं से कहा, अगर इन सिफारिशों को लागू होने दिया गया तो इससे देश में हर पान की दुकान जुए का अड्डा बन जाएगी.

इसके परिणाम बहुत घातक होंगे. उन्होंने कहा, इसको हम हरगिज लागू नहीं होने देंगे. इससे पहले, कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि सरकार जुए-सट्टे के माध्यम से पीढ़ियों को बर्बाद करने की तैयारी में है.

सुरजेवाला ने यह भी दावा किया कि देश की जनता सरकार के षडयंत्रकारी निर्णयों को देख रही है और आगामी चुनावों में सबक सिखाएगी. दरअसल, विधि आयोग ने कल सिफारिश की थी कि क्रिकेट समेत अन्य खेलों पर सट्टे को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष कर प्रणालियों के तहत नियमित कर वैध गतिविधियों के रूप में अनुमति दी जाए और विदेशी प्रत्यक्ष निवेश (एफडीआई) आकर्षित करने के लिए स्रोत के रूप में इसका इस्तेमाल किया जाए. आयोग की रिपोर्ट लीगल फ्रेमवर्क : गैंबलिंग एंड स्पोर्ट्स बेटिंग इनक्लूडिंग क्रिकेट इन इंडिया में सट्टेबाजी के नियमन के लिए और इससे कर राजस्व अर्जित करने के लिए कानून में कुछ संशोधनों की सिफारिश की गयी है.

Advertisements
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.