Advertisements

END vIND 2nd T20: भारत ने इंग्लैंड को दिया 149 रनों का लक्ष्य

कार्डिफ. कप्तान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी की प्रयासों के बावजूद भारत शुरू में मिले झटकों के कारण इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आज यहां पांच विकेट पर 148 रन ही बना पाया. टास गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करने वाले भारत की तरफ से कोहली ने सर्वाधिक 47 रन बनाये. इसके लिये उन्होंने 38 गेंदें खेली तथा एक चौका और दो छक्के लगाये. महेंद्र सिंह धोनी ने 24 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से नाबाद 32 रन बनाये जबकि सुरेश रैना ने 20 गेंदों पर 27 रन का योगदान दिया. पिच को देखते हुए हालांकि भारत का स्कोर चुनौतीपूर्ण माना जा सकता है.

भारत ने अपने तीन विकेट पर 22 रन पर गंवा दिये थे और दस ओवर के बाद उसका स्कोर केवल 52 रन पर पहुंचा था. इंग्लैंड की तरफ से लियाम प्लंकेट और डेविड विली ने अपने कोटे के ओवरों में क्रमश: 17 और 18 रन दिये और एक . एक विकेट भी लिया. लेग स्पिनर आदिल राशिद (29 रन देकर एक) भी प्रभावित करने में सफल रहे. भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही तथा उसने पहले पांच ओवर और 22 रन के अंदर दोनों सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (छह) और शिखर धवन (10) के अलावा पहले मैच के नायक केएल राहुल (छह) के विकेट गंवा दिये. रोहित ने अपना पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय खेल रहे जैक बॉल की शार्ट पिच गेंद को हवा में लहराकर विकेटकीपर जोस बटलर को कैच दिया जबकि धवन विकेटों के बीच दौड़ में अपनी सुस्ती के कारण रन आउट होकर पवेलियन लौटे.

राहुल को इसी ओवर में प्लंकेट ने बोल्ड किया. इंग्लैंड ने कसी हुई गेंदबाजी और उम्दा क्षेत्ररक्षण का नमूना पेश किया जिससे पहले दस ओवर में केवल चार चौके लगे. कोहली को 21 रन के निजी योग पर जीवनदान मिला. राशिद की गेंद पर जैसन राय ने कैच करने का अच्छा प्रयास किया लेकिन गेंद उनके हाथ से लगकर सीमा रेखा के पार गिर गयी और भारतीय कप्तान को छक्का मिल गया. इसके अगले ओवर में रैना ने भी बॉल की गेंद छह रन के लिये भेजी लेकिन राशिद की गुगली पर वह गच्चा खा गये और स्टंप आउट होकर पवेलियन लौटे.

भारत का स्कोर 16 ओवर के बाद चार विकेट पर 101 रन था लेकिन विकेटों के बीच दौड़ में माहिर दो धुरंधर धोनी और कोहली क्रीज पर थे. वे जानते थे कि अगले चार ओवर निर्णायक होंगे.

कोहली ने क्रिस जोर्डन की फुलटास पर स्क्वायर लेग पर छक्का लगाया लेकिन विली की गेंद पर जो रूट ने फाइन लेग बाउंड्री पर खूबसूरत कैच से उनकी पारी का अंत कर दिया. धोनी ने भी एक दो अवसरों पर अपने हेलीकॉप्टर शॉट का प्रदर्शन किया जबकि हार्दिक पंड्या (नाबाद 12) ने जोर्डन पर छक्का जमाया. बॉल के आखिरी ओवर में धोनी ने तीन चौके जमाये. इस ओवर में कुल 22 रन बने जिससे भारत सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाया.

Advertisements
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.