Advertisements

Congress ने इस नारे से BJP के विकास माडल पर साधा निशाना

नयी दिल्ली. लोकसभा चुनाव और छत्तीसगढ़ समेत अन्य राज्यों में होने वाले विधानसभा की तैयारी में जुटी कांग्रेस ने मोदी सरकार और बीजेपी के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है. अब कांग्रेस ने बीजेपी के विकास मॉडल पर निशाना साधने के लिए नए किस्म का पैतरा अजमाया है. बता दें कि छत्तीसगढ़ में विपक्षी पार्टी के रूप में कांग्रेस ने बीजेपी सरकार के विकास मॉडल के खिलाफ टी-शर्ट वॉर शुरू की है.

कांग्रेस पार्टी अपने कार्यकर्ताओं को एक लाख टी-शर्ट बांटने जा रही है और करीब 35 लाख टी-शर्ट का ऑर्डर दिया है, जिसमें ‘उड़ गई विकास की चिड़िया’ नारा लिखा हुआ है. गौरतलब है कि इसे बीजेपी द्वारा चुनाव में पेश किए जाने वाले विकास मॉडल पर करारा तंज माना जा है. इसके जरिए कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी पर चुटकी भी ली है.

बीजेपी के विकास मॉडल का मखौल उड़ाती इन टी-शर्ट को छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता पहने हुए नजर आ रहे हैं. कांग्रेस की इन सफेद टी-शर्ट को पीले और काले रंग से डिजाइन किया गया है, जो आम लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रही हैं. भीड़भाड़ वाले इलाकों में राहगीर हो या फिर इन कार्यकर्ताओं के अगल-बगल मौजूद लोग, वो टी-शर्ट में लिखे संदेश को बड़े गौर से पढ़ते नजर आते हैं.

ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ में इस साल के आखिरी में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. राज्य की सत्तारूढ़ बीजेपी के खिलाफ कांग्रेस ‘विकास की चिड़िया’ नाम से एंटी इनकंबेंसी कंपेन चला रही है. छत्तीसगढ़ में बीजेपी के खिलाफ कांग्रेस का यह अभियान सफल भी हो रहा है. छत्तीसगढ़ में टी स्टॉल, पान की दुकान और रेस्तरां जैसे सार्वजनिक स्थलों पर कांग्रेस कार्यकर्ता ‘उड़ गई विकास की चिड़िया’ नारा दिखी टी-शर्ट पहने नजर आ रहे हैं.

Advertisements
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.