fbpx
Advertisements
jansandesh online,Hindi News, Latest Hindi news,online hindi news portal

जानिए 12 जुलाई से महालक्ष्मी योग : इन राशि वालों के जीवन में होगा बहुत बड़ा बदलाव !

महान योगों में महालक्ष्मी योग धन और एश्वर्य प्रदान करने वाला योग है. यह योग कुण्डली में तब बनता है जब धन भाव यानी द्वितीय स्थान का स्वामी बृहस्पति दशम भाव में बैठकर द्वितीय भाव पर दृष्टि डालता है. यह धनकारक योग  माना जाता है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 12  जुलाई से महालक्ष्मी योग बनने जा रहा है जिसकी वजह से ऐसी कुछ राशियां हैं जिनके जीवन में बहुत बड़ा बदलाव आने वाला है और यह अपने सभी कर्ज से मुक्ति प्राप्त करेंगे इन राशियों के ऊपर धन की देवी माता लक्ष्मी जी की कृपा दृष्टि बनी रहेगी.

आइए जानते हैं किन राशियों के ऊपर महालक्ष्मी जी की कृपा रहने वाली है

मेष

राशि वाले व्यक्तियों का कल से समय बहुत ही शुभ रहने वाला है जो व्यक्ति व्यापारिक क्षेत्र से जुड़े हुए हैं उनका आने वाला समय बहुत ही अच्छा रहेगा आपको अपने क्षेत्र में अपार सफलता प्राप्त होगी यदि आप कहीं निवेश करते हैं तो निवेश करने से पहले अच्छी तरह जांच पड़ताल अवश्य कीजिए आप अपने किसी परिजन से मुलाकात कर सकते हैं जिसकी वजह से आपका मन उत्साहित होगा जो व्यक्ति प्रेम प्रसंग में है उनके लिए यह समय बहुत ही उत्तम रहने वाला है.

वृषभ 

राशि वाले व्यक्तियों को 100 साल बाद बन रहे इस महालक्ष्मी योग की वजह से इनका समय अच्छा व्यतीत होगा परिवार में किसी समारोह का आयोजन हो सकता है यदि आप अपने व्यापार में विस्तार करते हैं तो आपको उसमें लाभ प्राप्त होगा व्यापारिक क्षेत्र में किए गए प्रयास सफल होंगे परंतु आप किसी भी प्रकार के वाद विवाद से दूर रहें.

मिथुन

राशि वाले व्यक्तियों के लिए बन रहे इस महालक्ष्मी योग की वजह से वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा इस राशि वाले व्यक्तियों का विदेश यात्रा पर जाने की संभावना बन रही है आप स्थान परिवर्तन कर सकते हैं आप इस समय किसी नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं जिसकी वजह से आपको लाभ प्राप्त होगा समाज में मान सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी घर परिवार में सुख शांति बनी रहेगी.

कर्क

राशि वाले व्यक्तियों का आने वाला समय सामान्य रहेगा जो व्यक्ति विद्यार्थी हैं उनको पढ़ाई में ध्यान देने की आवश्यकता है आप अपने करीबी व्यक्तियों के साथ समय व्यतीत करेंगे शहर से बाहर घूमने की योजना आपको आकर्षित कर सकती है परंतु आप अपने घर परिवार के सदस्य की राय अवश्य लीजिए आप नए मकान की खरीदारी कर सकते हैं आपकी आर्थिक समस्याएं दूर होंगी.

सिंह

राशि वाले व्यक्तियों का आने वाला समय अच्छा रहेगा शारीरिक कष्टों से छुटकारा मिलेगा आपके अंदर नई ऊर्जा का संचार और उत्साह बना रहेगा आपके घर परिवार में मांगलिक कार्यक्रम होने की संभावना बन रही है आप अपने पार्टनर के साथ ज्यादा से ज्यादा समय व्यतीत करेंगे यदि आप किसी लंबी यात्रा पर जाने का विचार बना रहे हैं तो आपको सुरक्षा और सुविधा को लेकर चलना होगा.

कन्या

राशि वाले व्यक्तियों के लिए 100 साल बाद बन रहे महालक्ष्मी योग की वजह से आपका समय बहुत ही उत्तम रहने वाले हैं जो व्यक्ति नौकरी पेशा वाले हैं उनको अपने कार्य क्षेत्र में इनके द्वारा किए गए कार्यों की प्रशंसा होगी उच्च अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे जिसकी वजह से आपको लाभ प्राप्त होगा परंतु धन से संबंधित मामलों में आपको गोपनीयता बनाए रखने की आवश्यकता है आपकी सेहत ठीक रहेगी आप अपने पार्टनर के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं.

तुला

राशि वाले व्यक्तियों के लिए कल से समय मिलाजुला साबित रहेगा आप व्यर्थ के कार्यों में अपना समय बर्बाद कर सकते हैं जो व्यक्ति व्यापारी हैं उनको व्यापार में सामान्य लाभ प्राप्त होगा पढ़ाई के स्तर पर नई शुरुआत बहुत अच्छी रहने की संभावना है घर परिवार का पूरा सहयोग प्राप्त होगा दोस्तों के साथ समय अच्छा व्यतीत होगा आप इस समय मौज मस्ती और मनोरंजन के साधनों में समय व्यतीत करेंगे.

वृश्चिक 

राशि वाले व्यक्तियों का  समय शुभ रहेगा परंतु आपको अपने स्वास्थ्य का खास ध्यान देना होगा जो व्यक्ति व्यापारी हैं वह ग्राहकों को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए नई योजना की शुरुआत कर सकते हैं आय के स्रोत बढ़ेंगे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा परंतु आप टाइम पास करने वाले व्यक्तियों से दूर रहें.

धनु 

राशि वाले व्यक्तियों का आने वाला समय बहुत सी खुशियां लेकर आने वाला है परिवार के नौजवानों की एक छोटी सी उपलब्धि से आपको बड़ी खुशी प्राप्त होगी आप अपने स्वभाव से लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं इस समय आपको किसी से उपहार मिलने की संभावना है जिसकी वजह से आपका मन प्रसन्न होगा आपको नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं.

मकर 

राशि वाले व्यक्तियों का कल से समय थोड़ा चुनौती पूर्वक रहने वाला है आपको किसी ना किसी बात की चिंता लगी रहेगी जिसकी वजह से आपका मन अशांत रहेगा आपको क्रोध अधिक आएगा आपके आत्मविश्वास में कमी रहेगी जो व्यक्ति नौकरी पेशा वाले हैं उनको अपने कार्य क्षेत्र में उच्च अधिकारियों से मतभेद होने की संभावना बन रही है आप अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

कुंभ

राशि वाले व्यक्तियों के लिए 100 साल बाद बन रहे इस महालक्ष्मी योग की वजह से बहुत ही लाभ प्राप्त होने वाला है आपको वाहन सुख की प्राप्ति होगी जिन व्यक्तियों की अभी शादी नहीं हुई है उनको विवाह का अच्छा प्रस्ताव मिलता नजर आ रहा है पढ़ाई के मामले में आप किसी की मदद कर सकते हैं इसके लिए आप लोगों की सराहना भी प्राप्त करेंगे आपकी आय में वृद्धि होगी आर्थिक चिंताओं से छुटकारा प्राप्त होगा.

मीन

राशि वाले व्यक्तियों का कल से समय मिलाजुला साबित रहेगा नए व्यापार के लिए परिवार से पूरा सहयोग प्राप्त होगा आप अचानक किसी यात्रा पर जा सकते हैं सामाजिक स्तर पर व्यस्त रहने के कारण आप अपने परिवार के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे आपके घर परिवार में सुख शांति बनी रहेगी आर्थिक स्तर पर आपको उन्नति मिलने की संभावना बन रही है आपकी सेहत ठीक रहेगी.

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।