Advertisements

एशियाई खेलों में भारतीय निशानेबाजी टीम में शामिल हैं हीना सिद्धू

भोपाल . पूर्व वर्ल्ड नम्बर-1 हीना सिद्धू ने आगामी एशियाई खेलों के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है। उनका कहना है कि उनका ध्यान अपनी तकनीक मजबूत करने और आधार तराशने पर है। इंडोनेशिया के जकार्ता में 18 अगस्त से 18वें एशियाई खेलों का आयोजन होने जा रहा है और इसका समापन दो सितम्बर को होगा। हीना एशियाई खेलों में भारतीय निशानेबाजी टीम में शामिल हैं।

Focusing_on_strengthening_the_technique_said_hina

 

हीना ने इस साल अप्रैल में आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में आयोजित हुए राष्ट्रमंडल खेलों में दो स्पर्धाओं में पदक हासिल किए थे। इसमें एक स्वर्ण पदक भी शामिल है।भोपाल में स्थित मध्य प्रदेश निशानेबाजी अकादमी की एनआरएआई द्वारा संगठित राष्ट्रीय शिविर में प्रशिक्षण ले रही हैं। वह यहां करीब आठ से नौ घंटे तक अभ्यास करती हैं।

Image result for हीना सिद्धू

इस अभ्यास में हीना का मुख्य रूप से ध्यान 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में ट्रिगर की स्थिति और स्थिरता में परिपक्वता हासिल करने पर है। इसके अलावा, वह 25 मीटर स्पोर्ट पिस्टल स्पर्धा के लिए निशानेबाजी के समय पर अभ्यास कर रही हैं।

Image result for हीना सिद्धू

हीना ने कहा, “इस शिविर में तकनीक को मजबूत करने और आधार को तराशेन पर अधिक ध्यान दिया जा रहा है। इसके बाद, अगस्त में दबाव और आकस्मिकताओं से आगे बढ़ने की कोशिश करूंगी। इस शिविर में चार दिन तक प्रशिक्षण और एक दिन का आराम होता है। इसके अलावा, मैं अपनी डाइट पर भी काम कर रही हूं।”

Advertisements
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.