Advertisements

टीम रानी की इंग्लैंड से भिड़ंत, घरेलू माहौल में रानी की टीम को इंडियन फैंस करेंगे हौसल आफजाई

लंदन । महिला हॉकी वर्ल्ड कप में आज (शनिवार) जब टीम इंडिया लंदन में मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी तो घरेलू माहौल उसका उत्साह बढ़ाने का काम करेगा। इसका कारण है कि बड़ी तादाद में इंडियन फैंस टीम की हौसला अफजाई करते नजर आएंगे। यह मैच इसलिए भी भारत के लिए खास होगा क्योंकि कुल 18 खिलाड़ियों में से 16 भारतीय खिलाड़ी वर्ल्ड कप में अपना डेब्यू करेंगी।

टीम इस साल पूरी तैयारी के साथ खिताब का लक्ष्य लेकर टूर्नमेंट में उतर रही है। भारतीय टीम को पूरा यकीन है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ अपने पहले मैच में जीत हासिल कर लेगी।

Rani Rampal, member of Indian Women Hockey Team during camp at NIS in Patiala, April 01 2014. Express photo by Kshitij Mohan
Rani Rampal, member of Indian Women Hockey Team  

टीम इस साल पूरी तैयारी के साथ खिताब का लक्ष्य लेकर टूर्नमेंट में उतर रही है। भारतीय टीम को पूरा यकीन है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ अपने पहले मैच में जीत हासिल कर लेगी। भारत को ग्रुप-बी में इंग्लैंड, आयरलैंड और अमेरिका के साथ रखा गया है।

कैप्टन रानी रामपाल भी इससे इत्तफाक रखती हैं कि भारतीय प्रशंसकों की मौजूदगी से उनकी टीम को काफी फायदा होगा। यही वजह है कि टीम भले ही पिछले 13 वर्ल्ड कप से ट्रोफी अपने नाम करने में नाकाम रही हो, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ टीम बुलंद हौसलों के साथ उतरेगी।

कप्तान रानी ने कहा, श्दबाव हमारे ऊपर नहीं, बल्कि इंग्लैंड पर होगा। मेजबान होने के नाते इंग्लैंड के पास घरेलू सरजमीं होने का फायदा होगा, लेकिन हम भी प्रशंसकों की भीड़ के सामने खेलेंगे और ऐसे में हम अन्य टूर्नमेंटों की तरह ही इस टूर्नमेंट में भी अपने आत्मविश्वास को बनाए रखते हुए आगे बढ़ेंगे। मैं उम्मीद करती हूं कि कॉमनवेल्थ गेम्स की तरह हम इस टूर्नमेंट में छोटी-छोटी नादानियां न करें।श्

Advertisements
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.