Advertisements

UP : इस जिले में मिला मृत डायनासोर, देखने के लिए लोगों का लगा तांता

सहारनपुर(उत्तर प्रदेश): शाहजहांपुर चौकी क्षेत्र के गांव झरौली के एक किसान के खेत से मिले डायनासोर आकार के मृत जीव को देखने के लिए लोगों का तांता लगा रहा। बाद में वन विभाग की टीम मृत विचित्र आकृति वाले जीव को फोरैंसिक जांच के लिए अपने साथ ले गई।गुरुवार को झरौली गांव में किसान विश्वास चौधरी के खेत में करीब 18 इंच का एक जानवर मृत अवस्था में मिला। उसकी आकृति फिल्मों में दिखाए गए डायनासोर के आकार की थी। उसको देखने के लिए गांव वालों तथा आसपास के लोगों का तांता लगा रहा।

झरौली गांव में किसान विश्वास चौधरी के खेत में करीब 18 इंच का एक जानवर मृत अवस्था में मिला

प्राप्त जानकारी के अनुसार सहारनपुर जिले के सरसावा थाना क्षेत्र स्थित झरौली गाव में बीते रोज एक डायनासोर जैसा जीव यमुना नदी के पानी में बहकर आया और नदी किनारे खेत मे अटक गया। नदी किनारे शौच करने गए एक ग्रामीण की नजर इस विचित्र जीव पर पड़ी। जिसकी जानकारी उसने अन्य ग्रामीणों को दी। जिसके बाद ये खबर आग की तरह पूरे क्षेत्र में फैल गयी। लोगों को कहते सुना जा रहा था कि नदी के पानी मे डायनासोर बहकर आया है। इस बारे में पूछे जाने पर ग्रामीणों ने बताया कि यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने से आई बाढ़ में पहाड़ों से बहकर यह डायनासोर का बच्चा गाँव में बहकर आया है। डायनासोर जैसे दिखने वाले मृत जानवर को देखने के लिये खेत में स्थानीय लोगों का जमावड़ा लगा रहा।

सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम तत्काल मौके पर पहुँची और डायनासोर जैसे जीव के मृत शरीर को अपने कब्जे में लेकर साथ ले गयी। अटकलें लगायी जा रही हैं कि अगर ये विचित्र जीव डायनासोर की प्रजाति का ही निकला तो ये विज्ञान के लिए एक सनसनीखेज खबर और खोज साबित होगी। फिलहाल इस जानवर का परीक्षण किया जा रहा है।

 

Advertisements
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.