Advertisements

Barcelona ने जीता Spanish Super Cup खिताब

टेंजीर. एफसी बार्सिलोना ने एक रोमांचक मुकाबले में सेविला को 2-1 से हराकर स्पेनिश सुपर कप का खिताब अपने नाम किया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, रविवार को बार्सिलोना की इस जीत में गोलकीपर मार्क-आंद्रे टेर स्टेगन ने अहम योगदान। उन्होंने आखिरी मिनट में पेनाल्टी बचाकर अपनी टीम को जीत तक पहुंचाया।

बार्सिलोना ने मैच की शुरुआत से ही अपना स्वाभाविक खेले खेला और अधिक समय तक गेंद पर नियंत्रण बनाए रखा। हालांकि, सेविला शुरुआती बढ़त बनाने में कामयाब रही, नौवें मिनट में पाब्लो साराबिया मैच का पहला गोल करने में कामयाब हुए।

एक गोल से पिछड़ने के बाद भी बार्सिलोना ने संयम नहीं खोया और अपना स्वाभाविक खेल जारी रखा। 42वें मिनट डिफेंडर जेरार्ड पीके ने अपनी टीम के लिए बराबरी का गोल दागा। दूसरे हाफ में भी देनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला। युवा फारवर्ड ओउसमान डेम्बेले ने 78वें मिनट में बार्सिलोना के लिए दूसरा गोल किया।

दूसरे गोल के बाद प्रशंसकों को लगा कि उनकी टीम आसानी से खिताब पर कब्जा कर लेगी लेकिन अंतिम क्षणों में सेविला को पेनाल्टी मिली। हालांकि, टेर स्टेगन ने बेन येडर के प्रयास पर शानदार बचाव किया और अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।