Advertisements

Pandya का कहर, इंग्लैंड की पहली पारी 161 पर ढेर

नॉटिंघम. हार्दिक पांड्या की शानदार गेंदबाजी के सामने रविवार को तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की पहली पारी लड़खड़ा गई. इंग्लैंड की पहली पारी 161 रनों पर ढेर हो गई. हार्दिक ने 5 विकेट लिए. इसके पूर्व भारत ने पहली पारी में 329 रन बनाए थे. भारत ने पहली पारी में 168 रनों की बढ़त हासिल की.

ईशांत ने भारत को पहली सफलता दिलाई जब उन्होंने अनुभवी एलिस्टेयर कुक को विकेटकीपर रिषभ पंत के हाथों झिलवाया. कुक ने 29 रन बनाए और कीटन जैनिंग्स के साथ पहले विकेट के लिए 54 रन जोड़े. इंग्लैंड इस सदमे से उबरा भी नहीं था कि जसप्रीत बुमराह ने अगले ओवर की पहली गेंद पर जैनिंग्स (20) को पंत के हाथों कैच करवाकर पैवेलियन लौटाया.

ओली पोप मात्र 10 रन बनाकर ईशांत के दूसरे शिकार बने, वे भी पंत को कैच थमा बैठे. हार्दिक पांड्याद ने अपनी पहली ही गेंद पर भारत को महत्वपूर्ण सफलता दिलाई जब उन्होंने कप्तान जो रूट (16) को राहुल के हाथों झिलवाया. इंग्लैंड 86 रनों पर 4 विकेट खोकर मुश्किल में नजर आया.

शमी ने स्टोक्स (10) को चलता किया. इसके बाद हार्दिक का कहर बरपा. उन्होंने जॉनी बेयरस्टो (15) को राहुल के हाथों झिलवाया. उन्होंने इसके बाद क्रिस वोक्स, आदिल रशीद और स्टुअर्ट ब्रॉड को चलता किया. इसके बाद जोस बटलर ने 39 रनों की पारी खेल स्कोर को सम्मानजनक बनाया. बुमराह ने बटलर को आउट कर मेजबान टीम की पारी का अंत किया. हार्दिक ने टेस्ट करियर में पहली बार किसी पारी में 5 विकेट लिए. बुमराह और ईशांत शर्मा ने 2-2 विकेट लिए. शमी को 1 विकेट मिला.

बारिश की वजह से मैदान गीला हो गया था जिसके चलते मैच आधे घंटे देर से शुरू हुआ. इसके बाद मेजबान गेंदबाजों ने नमी का लाभ उठाकर भारतीय पारी को ढेर कर दिया. भारत ने 307/6 से आगे खेलना शुरू किया और उसके पुछल्ले बल्लेबाज इंग्लिश गेंदबाजों का प्रतिकार नहीं कर पाए. स्टुअर्ट ब्रॉड ने रिषभ पंत (24) को बोल्ड किया.

वे अपने पहले दिन के स्कोर में मात्र 2 रनों का इजाफा कर पाए. ब्रॉड ने इसके बाद रविचंद्रन अश्विन को बोल्ड किया. मोहम्मद शमी 3 रन बनाकर एंडरसन की गेंद पर ब्रॉड को मिडऑन पर कैच थमा बैठे. एंडरसन ने इसके बाद बुमराह (0) को बोल्ड कर भारतीय पारी को समेटा. एंडरसन ने 64 रनों पर 3 विकेट लिए. ब्रॉड को 72 रनों पर 3 और वोक्स को 75 रनों पर 3 विकेट मिले.

ट्रेंट ब्रिज मैदान पर बादल छाए हुए है जिसके चलते दिन में वर्षा की वजह से खेल प्रभावित होगा. इस मौसम का तेज गेंदबाजों का फायदा मिलेगा.

विराट-रहाणे ने संभाला था भारत को : इसके पूर्व पहले दिन टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और उसने 82 रनों पर 3 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद कप्तान विराट कोहली (97) और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (81) ने जिम्मेदारीभरा प्रदर्शन कर चौथे विकेट के लिए 159 रनों की भागीदारी कर पारी को संभाला था.

Advertisements
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.