Advertisements

मनिका बत्रा और अचंत शरथ कमल की जोड़ी ने Asian Games 2018 के 11वें दिन भारत को पहला मेडल दिलाया

जकार्ता : भारतीय टेबल टेनिस की स्टार मनिका बत्रा और अचंत शरथ कमल की जोड़ी ने 18वें एशियन गेम्स के 11वें दिन यानी बुधवार को भारत को पहला मेडल दिलाया. भारतीय जोड़ी ने मिक्स्ड डबल्स का ब्रॉन्ज मेडल जीता. इसके साथ ही भारत के कुल 51 मेडल हो गए हैं.

भारतीय जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल में उत्तर कोरिया की सोंग जी एन और सिम हयो चा की जोड़ी को 4-11, 12-10, 6-11, 11-6, 11-8 से हराया. लेकिन इसके बाद हुए सेमीफाइनल में वह सुन यिंगशा और वांग चुकिन की चीनी जोड़ी से हार गई. इस हार के कारण भारतीय जोड़ी को ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा.

मनिका और अचंत ने इससे पहले कोरिया की सोंग जी एन और सिम हयो चा की जोड़ी के खिलाफ पहला गेम हारने के बाद मुकाबला जीता. दूसरे गेम में भी भारतीय जोड़ी 4-2 से पीछे थी. इस बार उत्तर कोरियाई जोड़ी ने अपनी बढ़त को 10-8 तक पहुंचा दिया. लेकिन मनिका और शरथ ने वापसी करते हुए स्कोर 10-10 से बराबर किया और फिर 12-10 से गेम जीत ले गए.

सोंग और सिम की जोड़ी ने तीसरे गेम में शुरुआत में ही 5-1 से बढ़त ले ली थी. मनिका और शरथ इस गेम में कभी भी बराबरी नहीं कर पाए और 6-11 से गेम हार गए. मनिका और शरथ ने इसके बाद दो और गेम जीत मैच अपने नाम कर लिया. चौथे गेम में भारतीय जोड़ी ने 3-1 से बढ़त ले रखी थी. इस गेम में मनिका-शरथ ने सोंग और सिम की जोड़ी को बराबरी का मौका नहीं दिया और 11-6 से गेम जीत मुकाबले को पांचवें गेम में पहुंचा दिया.

पांचवां गेम बेहद रोमांचक रहा. भारतीय जोड़ी 5-3 से आगे थी, लेकिन सोंग और सिम की जोड़ी ने 5-5 से बराबरी कर ली. फिर स्कोर 6-6 से बराबर हो गया. मनिका और शरथ ने कुछ अच्छे शॉट्स खेलते हुए 8-6 की बढ़त ली और इसे कायम रखते हुए गेम अपने नाम कर सेमीफाइनल में जगह बनाई.

Advertisements
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.