Jan Sandesh Online hindi news website

एक बैंक मैनेजर ने युवक को ट्रेनिंग देकर बैंक के एटीएम से लुटवा दिया करीब साढ़े 18 लाख

लखनऊ. इंडियन ओवरसीज बैंक शाखा शामली में एक बैंक मैनेजर ने एक युवक को चार दिन की ट्रेनिंग देकर बैंक के एटीएम से करीब साढ़े 18 लाख रुपए पार करवा दिए. इस काम के लिए युवक को 50 हजार रुपये दिए गए. बीते दिनों शामली के इंडियन ओवरसीज बैंक शाखा के एटीएम में हुई इस वारदात का पुलिस ने खुलासा करते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार कर घटना के मास्टर माइंड बैंक प्रबंधक की तलाश शुरू कर दी है.

और पढ़ें
1 of 2,152

एसपी दिनेश कुमार ने बताया, चार मार्च 2018 को धीमानपुरा रोड पर स्थित इंडियन ओवरसीज बैंक के पास के एटीएम से 18 लाख 37 हजार 300 रुपये चोरी किए गए थे. चोरी का खुलासा बैंक खुलने पर उस समय हुआ, जब एटीएम से पैसे निकालने आए लोगों ने एटीएम में पैसे नहीं होने की शिकायत की थी. इसके बाद शामली शाखा प्रबंधक नितेश कुमार ने पुलिस को तहरीर दे केस दर्ज कराया था.

बता दें कि 12 फरवरी को  एटीएम में लगी दो कैश केसिट खराब हो गई. इस संबंध में बैंक द्वारा मेरठ स्थित एनसीआर कंपनी को शिकायत दी गई थी. 3 मार्च 2018 को बैंक कर्मचारी राजीव कुमार व धर्मेन्द्र गिरी द्वारा एटीएम में 28 लाख रुपये डाले गए थे. चार मार्च को छुट्टी के दिन एक हेलमेंट पहना युवक खुद को बैंककर्मी बताते हुए एटीएम में घुसा और गेट बंद कर 18 लाख 37 हजार 300 रुपये की रकम निकाल ली.

जांच-पड़ताल में चेतन का नाम सामने आया. पूछताछ में लगा कि इस पूरी घटना का मास्टर माइंड बंतीखेड़ा बैंक शाखा का मैनेजर रोबिन बंसल है. आरोपी ने बताया वह एक लाख का लोन कराने के लिए मैनेजर से मिला तो उन्होंने बिना लोन के ही पचास लाख देने की बात कही. बदले में उसने शामली एटीएम बैंक से रुपये निकाल कर लाने के लिए कहा था. फिलहाल पुलिस आरोपी बैंक मैनेजर की तलाश में छापेमारी कर रही है.

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed.