Jan Sandesh Online hindi news website

28 सितंबर को दवा व्यवसाई करेंगे अपनी दुकानें बंद

By सत्य प्रकाश मद्धेशिया

और पढ़ें
1 of 35

महाराजगंज। यूपी के महराजगंज जिले के Chemist and Drugs Association, के द्वारा सरकार की दवा नीति के खिलाफ अपनी मांगों को लेकर 20 से 27 सितंबर तक काला बिल्ला लगाकर दुकानें संचालित करेंगे। तथा 28 सितंबर को सभी दवा दुकानदार देशव्यापी बंद कर अपना रोष प्रकट करेंगे। दवा दुकानदारों ने कहा कि दवा व्यापार में ऑनलाइन फार्मेसियों द्वारा 20 से 50% की छूट पर दवा को उपलब्ध करा दिया जाता है।

जबकि दुकानदार दुकान पर सभी खर्च करने के बाद इतने बचत नहीं होते है। वहीं दुकानदारों का कहना है कि नई दवा नीति के तहत हर दुकान पर एक फार्मासिस्ट रखना होगा। जबकि जिले में फर्मासिस्ट का अभाव है। दवा व्यापार में e-Pharmacy का विचार केमिस्टों को स्वीकार नहीं। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन,उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा 31 दिसंबर 2017 तक खुदरा दवा दुकानों के लिए जारी ड्रग लाइसेंस के अनुपात में फार्मासिस्ट की कमी को पूरा करने की व्यवस्था करें।

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन के अधिकारियों द्वारा दवा कानून के विरुद्ध बनाए नए नियम से दवा व्यवसायियों का उत्पीड़न बंद हो।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed.