Jan Sandesh Online hindi news website

हैरतअंगेज: रातोंरात ये गरीब मजदूर 99 करोड़ 99 लाख रुपयों का बन गया मालिक, आइये जानें कैसे बना अरबपति !!

खगड़िया। गंगौर ओपी अंतर्गत रहिमा गांव के बलराम साह के खाते में अचानक 99 करोड़ रुपये आ गए। यह पता चलते ही वो दौड़ा-दौड़ा पुलिस स्टेशन पहुंचा और इसकी जानकारी दी। जांच के बाद ऋण दिलाने के नाम पर हुए बड़े खेल का खुलासा होने के बाद जिले में सनसनी फैल गई है। बैंक और पुलिस अधिकारी भी अचंभित हैं।

पीड़ित बलराम साह के अनुसार उन्होंने वर्ष 2009 में स्टेट बैंक जलकौड़ा शाखा में पत्नी गुड़िया देवी व खुद के नाम ज्वाइंट खाता खुलवाया। दो एटीएम मिला था। एक गिरोह के सदस्य ने ऋण दिलाने के नाम पर एटीएम अपने पास रख लिया। बलराम ने जब दूसरे एटीएम से जम्मू कश्मीर में बैंक का स्टेटमेंट निकाला, तो उसके होश उड़ गए। उसमें 99 करोड़ 99 लाख 74571 रुपये का लेन-देन दर्शाया गया है।

दरअसल, हुआ यूं कि गरीब के खाते में अचानक कहीं से 99 करोड़ 99 लाख रुपये आ गए। जब उसे इस बात का पता चला तो उसके होश उड़ गए उसने तुरंत जाकर इस बात की सूचना पुलिस थाने में दी। ये जानकारी पाकर पुलिस महकमा भी हिल गया। उन्होंने फौरन जांच के आदेश दे दिए।

मीडिया रिपोर्टों की मानें तो ये घटना बिहार के खगड़िया जिले की है। सिर्फ इतना ही नहीं जांच होने पर यह भी पता चला कि यहां 15 से अधिक लोगों के खाते में ऐसी गड़बड़ पाई गई है। जांच में पता चला कि ये सभी लोग साइबर क्राइम के शिकार हो गए हैं। फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की छानबीन करने में जुट गई है।

और पढ़ें
1 of 196

खगड़िया के गंगौर थाना क्षेत्र के रहने वाले रहीमा पंचायत के 15 से ज्यादा लोग साइबर क्राइम के शिकार हो गए। सभी के खाते से पिछले कई महीने से करोड़ों रुपये का ट्रांजेक्शन हो रहा था। इन सभी लोगों का कहना है कि दलाल के चक्कर में फंसकर वे ठगी के शिकार हो गए हैं।

उन्होंने लोन दिलाने के लालच में अपने कागजात इन ठग को सौंप दिए थे। गांव के एक बिचैलिये ने महिलाओं को लालच दिया कि वे बैंक से लोन दिला देंगे। इसी लालच में बिचैलियों ने इन लोगों के दस्तावेज लेकर अलग-अलग कई बैंकों में खाता खुलवा दिए।

इसके बाद बैंक की पासबुक, एटीएम, पिन नंबर और सिम कार्ड भी अपने पास रख लिए। ये खेल शुरू भोलेभाले गरीब लोगों को समझ नहीं आया। इसका रहस्योद्घाटन तब हुआ जब एक अकाउंट होल्डर बैंक जा पहुंचा। उसने लोन दिलाने वाले दलाल से बात न करने की बजाय सीधे बैंक जाकर इस बारे में पता किया। जब उसे सच्चाई मालूम पड़ी उसके पैरों तले जमीन निकल गई।

इन्होंने खगड़िया के जलकौड़ा स्थित एसबीआई ब्रांच में जाकर अपना बैलेंस चेक किया। बैलेंस देखकर उसके होश उड़ गए। उसके खाते में 99 करोड़ 99 लाख रुपये दिखा रहा था। इसे देखकर बैंक के अधिकारी भी हैरान रह गए।

इसके बाद उसने बिना देरी किए सीधे पुलिस को इस बात की सूचना दी। मजदूर को ये बात समझ में आ गई कि उसके बैंक खाते का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है इस बारे में उसने बैंक को भी बताया। फिलहाल बैंक की और  खाता सीज कर दिया गया है। इस असुविधा से उन्हें दो चार होना पड़ रहा है। जरा सोचिए अगर आपके खाते में ऐसे ही करोड़ों रुपए आ जाए तो आप क्या करेंगे..?

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed.