Jan Sandesh Online hindi news website

BJP ने राज्यों में नए प्रभारी किए नियुक्त, जानिए किस-किसको मिली जिम्मेदारी

 

नई दिल्ली । भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आगामी विधानसभाओं व लोकसभा के चुनावों के मद्देनजर अपने सांगठनिक ढांचे में फेर बदल किया है। देश के चार राज्यों में साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने की संभावना है।
जारी सूची के अनुसार मध्यप्रदेश में विनय सहस्रबुद्धे की जगह धर्मेद्र प्रधान को नया राज्य प्रभारी नियुक्त किया गया है। दरअसल धर्मेंद्र प्रधान मध्यप्रदेश से राज्य सभा सदस्य हैं। जब उन्हें मध्यप्रदेश से राज्य सभा में भेजा गया था उसी समय से चुनाव के दौरान उन्हें मध्यप्रदेश का प्रभारी बनाने के कयास लगाए जा रहे थे।

और पढ़ें
1 of 2,951
Dhermendra pradan

जबकि राज्सथान में अविनाश राय खन्ना के स्थान पर प्रकाश जावड़ेकर व तेलंगाना में पीके कृष्ण दास को हटाकर उनकी जगह जेपी नड्डा को नया प्रभारी बनाया गया है। प्रधान छत्तीसगढ और झारखंड में भाजपा को चुनाव में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभा चुके हैं।

आपको बता दें कि जावड़ेकर को इससे पहले कर्नाटक का प्रभारी बनाया गया था, जहां बीजेपी तमाम कयासों को दरकिनार कर राज्य की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी। इसके अलावा पश्चिम बंगाल से जुड़े एक अन्य फेरबदल में मुकुल राय को राज्य के चुनाव प्रबंध समिति का संयोजक व अरविंद मेनम को सह प्रभारी बनाया गया है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed.