Jan Sandesh Online hindi news website

लेंस का प्रयोग कर छायाकार साधारण को भी असाधारण बना देते हैं : नीरज सिंह

16वें राष्ट्रीय पुस्तक मेले में लगी है मीडिया फोटोग्राफर्स क्लब की प्रदर्शनी

By Ranjeev Thakur

लखनऊ । राजधानी में लगने वाले राष्ट्रीय पुस्तक मेले में इस वर्ष भी मीडिया फोटोग्राफर्स क्लब ने छायाचित्रों की प्रदर्शनी का आकर्षक पण्डाल सजाया । मोती महल लान में चल रहे पुस्तक मेले में लगे इस पण्डाल में नामचीन फोटोग्राफर्स के छायाचित्र का प्रदर्शन किया गया हैं जिसे हजारों लोगों ने देखा और सराहा।

और पढ़ें
1 of 464

लेंस का प्रयोग कर छायाकार साधारण को भी असाधारण बना देते हैं : नीरज सिंह

मीडिया फोटोग्राफर्स क्लब के अध्यक्ष एस एम पारी ने बताया कि प्रति वर्ष इस फोटो प्रदर्शनी का आयोजन किया जाता हैं और इस साल भी हजारों लोगों ने इसका अवलोकन किया है। श्री पारी ने बताया कि छायाचित्रों तथा छायाकारों को प्रोत्साहन देने के लिए इस प्रदर्शनी का हर साल आयोजन किया जाता है। 

छायाचित्र प्रदर्शनी में अनिल रिसाल सिंह, त्रीश कपूर, मनोज छाबडा, संदीप रस्तोगी, अशोक दत्ता, मनमोहन शर्मा, जे पी शर्मा, नितेश तिवारी समेत 32 छायाकारों के चित्रों का प्रदर्शन किया गया है। रविवार को मीडिया फोटोग्राफर्स क्लब की प्रदर्शनी का समापन गृह मंत्री राजनाथ सिंह के सुपुत्र नीरज सिंह तथा भाजपा नेता प्रशांत भाटिया ने किया। इस अवसर पर सिविल अस्पताल के सीएमओ डॉ॰ आशुतोष दुबे, वरिष्ठ पत्रकार अमिताभ त्रिवेदी, प्रमुख छायाकारों और सहयोगियों को प्रमाण पत्र दे कर सम्मानित किया गया ।

नीरज सिंह ने कहा कि छायाकार तीक्षण बुद्धि का प्रयोग कर कैमरे का लेंस इस्तेमाल करते हैं जिससे साधारण सा दृश्य भी असाधारण बन जाता है। छायाकारों का सहयोग करने की बात करते हुए कहा, लोकतंत्र के चतुर्थ स्तम्भ के लिए मैं सदैव तत्पर रहूंगा। बीजेपी नेता प्रशांत भाटिया ने कहा कि पत्रकार ना केवल समाज को आइना दिखाने का काम करते हैं बल्कि नेताओं को भी दर्पण दिखाने में कोई कसर बाकी नहीं रखते हैं।
इस मौके पर भाजपा नेता प्रशांत भाटिया, मेले के संयोजक मनोज चंदेल आदि प्रमुख रूप से शामिल रहें।
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed.