Jan Sandesh Online hindi news website

योग गुरु बाबा रामदेव बीजेपी से नाराज, उठाया ये सवाल !

नई दिल्ली. योगगुरु स्वामी रामदेव ने सोमवार को कहा कि मैं सर्वदलीय और निर्दलीय हो गया है, मेरा मन बदल गया है. यह पूछे जाने पर कि साल 2014 से 2019 के बीच क्या बदल गया है तो रामदेव ने कहा कि मन लागो मेरे यार फकीरी में. माना जा रहा है कि योग गुरु बाबा रामदेव का यह इशारा मोदी सरकार की ओर है. अब जब देश में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में जहां बीजेपी और कांग्रेस में सीधी टक्कर है. ऐसे में बाबा रामदेव ने एनडीए और यूपीए में तुलना की है.

रामदेव ने कहा कि 2009 से मैं 100 फीसदी की ग्रोथ से बढ़ रहा हूं. यूपीए (संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन) हो या एनडीए (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन). इस सरकार में ग्रोथ तो कुछ कम हुई है. बाबा रामदेव के इस बयान से माना जा रहा है कि बाबा रामदेव जो पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में बयान दिया करते थे अब उनका मन भर गया है. पहले विपक्ष उनपर लगातार नरेंद्र मोदी के पक्ष में लोगों का मन बनाने का बयान देने का आरोप लगाता रहा है, लेकिन अब जब रामदेव ने साफ कहा है कि वे अब सर्वदलीय हो गए हैं या फिर कहें निर्दलीय हो गए हैं.

और पढ़ें
1 of 2,957

इससे सवाल उठना लाजमी है कि क्या योग गुरु बाबा रामदेव बीजेपी से कुछ नाराज हैं. बाबा रामदेव ने यह भी कहा कि देश में अच्छे लोगों का राज होना चाहिए और मुझे इसके अलावा कुछ नहीं चाहिए. बाबा रामदेव ने कहा कि मेरे लिए राष्ट्र धर्म से बड़ा कोई धर्म नहीं है, उस वक्त (2014) देश में पॉलिटिकल क्राइसिस था, इस वक्त ऐसा कोई क्राइसिस नहीं है. इसलिए मैं अब राष्ट्र निर्माण में लगा हूं. #Metoo के मुद्दे पर भी बाबा रामदेव ने एक सवाल के जवाब में कहा कि इसके लिए बॉलीवुड जिम्मेवार है.

जिस तरह से विलासिता, प्रदर्शन और यहां तक कि पोर्न मूवी को जगह मिली है उसके चलते इस तरह की घटनाएं समाज में देखने को मिल रही हैं, जो बेहद निंदनीय है. वहीं, 2019 के आम चुनाव पर पूछे गए एक प्रश्न पर जवाब देते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि मैं आजकल सर्वदलीय और निर्दलीय हूं, नेशन बिल्डिंग और चैरिटी के काम के लगा हूँ. उन्होंने कहा कि जनता को योग्य चुनना है,

देखना है कि दोने तरफ में योग्य कौन है. साथ ही काला धन और महंगाई के मुद्दे पर रामदेव ने कहा कि मैं समय समय पर जो कहना है वह मोदी जी, अरुण जी, गडकरी जी को कहता रहता हूं. इसके साथ ही राहुल गांधी पर भी मीडिया ने सवाल पूछा और बाबा रामदेव ने कहा कि आजकल वे बहुत मेहनत कर रहे हैं.

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed.