fbpx
Advertisements
jansandesh online,Hindi News, Latest Hindi news,online hindi news portal

पूर्व Editor और मोदी सरकार में मंत्री पर महिला पत्रकारों ने लगाया यौन शोषण का आरोप

नई दिल्ली. मी टू कैंपेन में अब केंद्र की मोदी सरकार में मंत्री और पूर्व एडिटर एमजे अकबर पर यौन उत्पीड़न करने काआरोप लगा है। .यौन शोषण के खिलाफ शुरू किए गए #metoo कंपेन पर बॉलीवुड से लेकर हॉलिवुड तक कई अभिनेत्रियों ने अपने साथ हुई हिंसा का खुलासा किया है. अब इस कंपेन में [...]

नई दिल्ली. मी टू कैंपेन में अब केंद्र की मोदी सरकार में मंत्री और पूर्व एडिटर एमजे अकबर पर यौन उत्पीड़न करने काआरोप लगा है। .यौन शोषण के खिलाफ शुरू किए गए #metoo कंपेन पर बॉलीवुड से लेकर हॉलिवुड तक कई अभिनेत्रियों ने अपने साथ हुई हिंसा का खुलासा किया है. अब इस कंपेन में राजनीतिक मोड़ आ गया है. दो महिला पत्रकारों ने विदेश राज्य मंत्री एम जे अकबर पर यौन शोषण का आरोप लगाया है.

एम जे अकबर कई अखबार और पत्रिकाओं में संपादक रह चुके हैं. 2017 में एक महिला पत्रकार ने आपबीती बताई थी, जिसके मुताबिक उसके बॉस ने उसे होटल के कमरे में उसे जॉब इंटरव्यू के लिए बुलाया था.

 MJ-Akbar-women-journalists-sexual-abuse-allegation 

हार्वे विन्सिटन्स ऑफ द वर्ल्ड नाम से लिखे पोस्ट में कहा कि अकबर ने होटल के कमरे में उनका इंटरव्यू लिया और उन्हें शराब ऑफर की. उन्होंने बिस्तर पर उनके पास बैठने को कहा. प्रिया रमानी नाम की एक महिला ने ट्वीट किया है कि एमजे अकबर ने होटल रूम में इंटरव्यू के दौरान कई महिला पत्रकारों के साथ आपत्तिजनक हरकतें की हैं. महिला का कहना है कि वह अश्लील फोन कॉल्स, मैसेज और असहज टिप्पणी करने में माहिर हैं.

प्रिया रमानी नाम की महिला ने ट्वीट में इस आरोप को प्रमाणित करते हुए कहा है कि वह भी उनकी गलत हरकत की शिकार हुई. उसके साथ मुंबई के एक होटल में आपत्तिजनक हरकत की गई. वहीं शुमा राहा नाम की महिला ने ट्वीट में कहा, उसके साथ 1995 में ताज बंगाल होटल, कोलकाता में एमजे अकबर ने गलत हरकती की. उनकी गलत हरकत के विरोध में उसने नौकरी करने से इंकार कर दिया. इस ट्वीट के बाद कई अन्य महिला पत्रकारों ने भी आरोप का समर्थन किया. महिला ने लिखा है कि कई युवा महिलाएं उनकी गलत हरकतों की भुक्तभोगी हैं. लेख के प्रकाशन के समय आरोपी का नाम नहीं दिया गया था. अब बताया गया कि वे एमजे अकबर हैं.

आरोप का अब हुआ खुलासा 
प्रिया ने पिछले साल अक्टूबर में “टू द हार्वे वेनस्टींस ऑफ द वर्ल्ड’ शीर्षक से प्रकाशित एक लेख में आरोप लगाया है कि “अकबर अश्लील फोन कॉल, टेक्स्ट मैसेज, अनुचित प्रशंसा और जवाब में न नहीं सुनने के एक्सपर्ट हैं। महिला ने लिखा है कि कई युवा महिलाएं उनकी गलत हरकतों की भुक्तभोगी हैं। लेख के प्रकाशन के समय आरोपी का नाम नहीं दिया गया था। अब बताया गया कि वे एमजे अकबर हैं। शुमा राहा नाम की एक अन्य महिला ने ट्वीट में कहा, उसके साथ 1995 में ताज बंगाल होटल, कोलकाता में एमजे अकबर ने गलत हरकतें की। उनकी गलत हरकत के विरोध में उसने नौकरी करने से इनकार कर दिया। इस ट्वीट के बाद कई अन्य महिला पत्रकारों ने भी आरोप का समर्थन किया।

SIMILAR NEWS

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।