fbpx
Advertisements
jansandesh online,Hindi News, Latest Hindi news,online hindi news portal

साजिश का भाड़ाफोड़: इंजीनियरिंग कॉलेज के दो छात्रों के पास मिली एके 47, करने वाले थे ये बड़ी वारदात !

जालंधर. पंजाब पुलिस के सीआइए स्टाफ और जम्मू कश्मीर पुलिस ने इंटेलिजेंस के साथ संयुक्त छापेमारी करते हुए जालंधर से तीन कश्मीरी छात्रों की गिरफ्तारी की है। आरएसएस चीफ मोहन भागवत के जालंधर दौरे के दौरान ही सीटी इंस्टीट्यूट में से तीन कश्मीरी आतंकवादी गिरफ्तार किये गए हैं। मंगलवार रात को सीटी इंस्टीट्यूट के हॉस्टल में जालंधर कमिशनरेट व जेएंडके की पुलिस के संयुक्त ऑप्रेशन में कश्मीरी आतंकी गुट अंसार-गाजवत-उल-हिन्द (एजीएच) के तीन आतंकियों की गिरफ्तारी की गई है और इनके कब्जे से असॉल्ट राइफल्स सहित विस्फोटक बरामद किए गए हैं। डीजीपी सुरेश अरोड़ा खुद केस की बारीकी से मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

सीटी इंस्टीट्यूट हॉस्टल का यह कमरा बीटेक (सिविल) दूसरे सेमेस्टर के छात्र जाहिद गुलजार पुत्र गुलजार अहमद रादर निवासी राजपोरा, पुलिस स्टेशन अवंतीपोरा, श्रीनगर का है। जाहिद के साथ मोहम्मद इदरिश शाह उर्फ नदीम, निवासी पुलवामा, (जम्मू कश्मीर) तथा यूसुफ रफीक भट्ट, नूरपुरा, पुलवामा (जम्मू कश्मीर) को गिरफ्तार किया।

जालंधर के एक बहुत बड़े शिक्षा संस्थान जिसकी एक अपनी यूनिवर्सिटी भी है उसके शाहपुर स्थित कैंपस में कल देर रात जालंधर पुलिस ने रेड कर तीन कश्मीरी युवाओं को हिरासत में लिया है. हिरासत में लिए गए तीन स्टूडेंट्स में से दो छात्र इसी कैंपस में पढते है. जबकि तीसरा उनका साथी रात में उनके साथ रहने के लिए आया हुआ था. इनको हॉस्टल के कमरा नंबर 94 से कल रात गिरफ्तार किया गया. पुलिस पार्टी का नेतृत्व जालंधर पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने खुद किया.

तीनों विद्याथियों का मुंह ढक कर कैंपस से बाहर निकाला गया और उनके बैंग को भी पुलिस साथ ले गई. बैग में हथियार होने की बात सामने आई है. इन तीन कश्मीरी युवाओं के आलावा दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जिनकी अभी पुष्टि नहीं की गई है. जालंधर पुलिस के उच्च अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर उत्तम हिन्दू को बताया कि हमे जम्मू कश्मीर पुलिस के इंटेलिजेंस विभाग ने इसके बारे में सूचना दी थी. बताया जाता है कि जम्मू कश्मीर के इंटेलिजेंस विभाग के दो अधिकारी जालंधर पहुंचे थे जो इन छात्रों पर नजर रख रहे थे.

बता दे कि कैंपस में हर साल कई कश्मीरी स्टूडेंट पढ़ने के लिए आते हैं. लिहाजा इस तरह की घटना ने सभी को सकते में डाल दिया है. सूत्र बताते है कि जालंधर में आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत भी आए हुए है जिसकों लेकर बड़ी वारदात के अंजाम को भी नकारा नहीं जा सकता है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और इसके बारे में डीजीपी पंजाब सुरेश अरोड़ा चंढीगड़ में जल्द प्रेस कांफ्रेंस करेंगे.

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।