Jan Sandesh Online hindi news website

कौशाम्बी : आजादी के बाद से गांव के 80 घरो में नही जले एक भी बल्ब

आजादी के बाद से गांव के 80 घरो में नही जले एक भी बल्ब

करारी। छेत्र के पचम्भा गांव में आजादी के 70 साल बाद भी 80 घरो में बिजली नही पहुंची है।बड़ी मसक्कत के बाद 1995 वे में  पहुंची भी तो 1 फेस ही जिससे  गांव के 99 % लोग  कटिया मारी कर व  जमीन से अर्थिंग लगाकर  मोबाइल ही चार्ज करने तक सीमित  रह गये हैं।  बिजली विभाग के इस आंख मिचौली के खेल से  ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है।
आजादी के बाद से गांव के 80 घरो में नही जले एक भी बल्ब
200  घरो के इस गांव में सिर्फ 3 लोगों ने ही बिजली कनेक्सन ले रखा है। आजादी के बाद  से  आज तक गांव के 99%  लोग भीषण गर्मी कैसे काटते चले आ रहे हैं यह बड़ा सवाल है। 99% लोगों के यहां  पंखा ,कूलर ,टी वी , आदि इलेक्ट्रानिक वस्तुए आज तक  नही आयीं ।
और पढ़ें
1 of 117
आजादी के बाद से गांव के 80 घरो में नही जले एक भी बल्ब
कारण गांव में सिर्फ 1 फेस होने से । उधर विभाग के अधिकारी व कर्मचारी लोगों से बिजली कनेक्सन लेने को  लेकर गली गली ढोल  बजा रहें हैं। ग्रामीणों के सैकङो बार आला हुक्मरानों को शिकायती पत्र  देने के बाद भी गांव ने नही पहुंची बिजली ।
ग्रामीणों ने डीएम का ध्यान आकृष्ट करते हुए गांव में बिजली पहुंचाने  की मांग किया । बिजली नही पहुँचने  से भारत के भविष्य कहे जाने वाले विद्यार्थियों के जीवन मे पड रहा बुरा असर  जो  जीम्मेदारो पर बड़ा सवाल  खड़ा कर रहा है  इस मामले में विभाग के जेई  सौरभ मौर्या से बात की गई तो उनका कहना है कि  मामला संज्ञान में है गांव का सर्वे हो गया है जल्द ही गांव में बिजली पहुच जाएगी।
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed.