Advertisements

World की सबसे महंगी जर्नलिस्ट, सैलरी है 148 करोड़, मोदी के इंटरव्यू के बाद हो गयी थी ट्रोल !

मेगिन मैरी कैली अमेरिकन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ अक्सर बोलती रहती हैं। एक इवेंट के दौरान ट्रंप ने उनपर अश्लील कमेंट किया था जिसके बाद वह उनके खिलाफ हो गईं। उनकी इसी नाराजगी के चलते उन्होंने उन महिलाओं को भी अपने टीवी शो का हिस्सा बनाया जिन्होंने ट्रंप के खिलाफ शारीरिक शोषण का आरोप लगया था।

मेगिन मैरी कैली

कौन हैं मेगिन मैरी कैली ?
उनका पूरा नाम मेगिन मैरी कैली है। वो एक अमेरिकी जर्नलिस्ट, पॉलिटिकल कमेंटेटर और पूर्व डिफेंस अटॉर्नी हैं। 2004 से जनवरी 2017 की शुरुआत तक वो फॉक्स न्यूज से जुड़ी रहीं। 3 जनवरी को उन्होंने बताया कि वो छठब् ज्वाइन करने वाली हैं। 4 जून 2017 से वो sunday नाइट विद मेगिन कैली नाम से न्यूज प्रोग्राम शुरू कर रही हैं। 2014 की टाइम्स लिस्ट में उन्हें 100 सबसे असरदार लोगों की लिस्ट में शामिल किया गया था।
2001 में उन्होंने डेनियल केंडल से शादी की थी। 2006 में उनका तलाक हो गया। कैली के तीन बच्चे हैं। 2008 में डगलस ब्रंट से कैली ने दूसरी शादी की। पुतिन ने मोदी के सम्मान में सेंट पीटर्सबर्ग के कोंस्टैंटिन पैलेस में डिनर रखा था। इस दौरान मोदी का इंटरव्यू लेने के लिए सिर्फ कैली को बुलाया गया था।

मेगिन मैरी कैली

न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार मेगन को दुनिया की सबसे महंगी पत्रकार का खिताब हासिल है। बीते साल उन्हें 133 करोड़ रुपये की सैलरी मिली थी। जो इस साल 15 करोड़ और बढ़कर 148 करोड़ रुपये हो गई है।

मेगन बीते 13 सालों से इलेक्ट्रोनिक मीडिया में काम कर रही हैं। हाल ही में वह एनबीसी चैनल से जुड़ीं और उन्होंने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का इंटरव्यू लिया। मेगन के फैशन सेंस को काफी अच्छा माना जाता है। उनकी हील्स से लेकर नेल पॉलिश तक की मीडिया में चर्चा होती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फ्रांस यात्रा के दौरान मेगन ने उनका इंटरव्यू लिया था। इस दौरान उन्होंने एक लाख रुपये की ऑफ शोल्डर ब्लू वेलवेट ड्रेस पहनी थी। उन्होंने 5 इंच की हील्स, गोल्ड की अंगूठी भी पहनी थीं। जिसकी मीडिया में काफी चर्चा हुई।

megyn-kelly

पीएम मोदी के इंटरव्यू के अंश
कैली से मुलाकात के दौरान मोदी ने उनसे कहा, मैंने आपकी ट्वीट देखी थी, उसके साथ लगी तस्वीर में आप छाता लिए हुई थीं।
– इस पर कैली ठहाका लगाकर हंस दीं और मोदी से पूछा, आप ट्विटर पर हैं? इस पर मोदी हंस दिए।
– इस दौरान पुतिन के एक ट्रांसलेटर भी वहां मौजूद थे।
3 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हैं मोदी के
– बता दें कि मोदी ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले दुनिया के तीसरे लीडर हैं। उनके तीन करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

मेगन अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनाव के दौरान चर्चा में आई थीं। उस वक्त उनके पति ने डोनाल्ड ट्रंप पर आरोप लगाया था कि उन्होंने उनकी पत्नी पर चारित्रिक हमला किया है। पॉलिटिकल जर्नलिज्म के लिए जानी जाने वाली मेगन ने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद लॉ की डिग्री हासिल की है।

मेगन ने दो शादियां की हैं। उनके पहले पति डेनियल डॉक्टर हैं, दोनों का तलाक साल 2006 में हुआ। तलाक के दो साल बाद मेगन ने आईटी सिक्योरिटी से जुड़ी कंपनी के प्रेजिडेंट डगलस ब्रंट से शादी कर ली। दोनों के दो बेटे और एक बेटी है। 16 साल की उम्र से ही मेगन ने एरोबिक्स इंस्ट्रक्टर के तौर पर काम किया।

यह काम उन्होंने 10 साल तक किया। ओपरा विनफ्रे को अपना रोल मॉडल मानने वाली मेगन को साल 2014 में टाइम मैग्जीन ने 100 प्रभावशाली हस्तियों में शामिल किया था। उनकी अमीरी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनके पास पांच लग्जरी कारे हैं। साथ ही उनके पास कई रीयल एस्टेट प्रॉपर्टी भी हैं।

megyn-kelly-Trump

पीएम मोदी के इंटरव्यू के बाद
– कैली के इस सवाल पर स्वामीजी नाम से बने ट्विटर अकाउंट पर लिखा गया- उन्होंने (कैली) होमवर्क नहीं किया था।
– कुमार अमृतांश नाम के शख्स ने कैली और मोदी के ट्विटर पेज का स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए दोनों के फॉलोअर्स की कम्पेयरिंग की है। इनमें मोदी के तीन करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हैं तो कैली के 23 लाख। अमृतांश ने कैली से सवाल किया है, आपके देश की पॉपुलेशन कितनी है?
– मुरली कृष्णन ने लिखा है, पक्का वो गैरजानकार जर्नलिस्ट हैं।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।