Jan Sandesh Online hindi news website

CM विजय रूपाणी : यूपी के लोगों को पूरी सुरक्षा और सहायता , योगी को दिलाया विश्वास

लखनऊः उत्तर प्रदेश की सियासत में अडानी प्लेन की चर्चा जोरों पर है। दरअसल, गुजरात से कल रात अडानी का प्लेन लखनऊ अमौसी एयरपोर्ट पर पहुंचा। अडानी प्लेन में सवार होकर मुख्यमंत्री विजय रूपाणी सहित गुजरात सरकार के अफसर यहां आए।

अडानी के चार्टर प्लेन
और पढ़ें
1 of 2,083

इन खबरों से राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। सभी के दिमाग में यह बात घूम रही है कि आखिर रूपाणी सरकारी प्लेन को छोड़कर अडानी प्लेन में सवार होकर क्यों आएं? विजय रुपाणी देर शाम लखनऊ पहुंचे। जहां डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने उनका स्वागत किया। डिप्टी सीएम के साथ मंत्री आशुतोष टंडन, डॉक्टर महेंद्र सिंह, बीजेपी के वरिष्ठ नेता वीरेंद्र तिवारी सहित कई नेता व मंत्री मौजूद रहें।

अडानी के चार्टर प्लेन

 गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और सीएम योगी के बीच  अहम बैठक हुई. जिसमें रूपाणी ने सीएम योगी को 31 अक्तूबर को सरदार पटेल की प्रतिमा के अनावरण समारोह के लिए आमंत्रित किया. मुलाकात के दौरान रूपाणी ने योगी को विश्वास दिलाया है कि गुजरात में रह रहे यूपी के लोगों को पूरी सुरक्षा और सहायता मुहैया कराई जाएगी. बता दें कि, बैठक 5 कालिदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास पर हुई. इस दौरान 14 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल भी मौजूद रहा.

ज्ञात हो कि, 31 अक्टूबर को सरदार पटेल के जन्मदिन पर ही इस मूर्ति का अनावरण किया जाएगा. यह मूर्ति सरदार पटेल को श्रद्धांजलि है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दिन भारत के लौह पुरुष कहे जाने वाले सरदार वल्लभ भाई पटेल की 182 मीटर ऊंची मूर्ति का उद्घाटन करेंगे. इसके साथ ही यह मूर्ति दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति(प्रतिमा) बन जाएगी. इस स्टैच्यू की बनावट की खासियत इतनी है कि यह इंजीनियरिंग की एक मिसाल बन गया है. इसके साथ ही भारत एक खास चीज के लिए गौरवपूर्वक वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर लेगा.

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed.