Jan Sandesh Online hindi news website

साध्वी का खुला राज! समलैंगिक साध्वी आश्रम की नाबालिग बच्चियों से पढ़ाई के बहाने बनाती थी जबरन संबंध

आरोपी साध्वी आश्रम से फरार

जयपुर। एक साध्वी पर जयपुर के कानोता थाने में युवतियों से दुराचार करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। खास बात यह है कि आरोपी साध्वी के खिलाफ शिकायत दर्ज होते ही कई लोग अपने बच्चों को बचाने में जुट गए हैं। मामले को दबाने के लिए आश्रम में रहने वाली मासूम बच्चियों को बीच पढ़ाई ही वापस लौटा दिया गया। जबकि आरोप लगाने वाली पीड़िता शक्ति स्तम्भ में रह रही है।

उधर, मामला दर्ज होने के साथ ही आरोपी साध्वी आश्रम से फरार है, जबकि मामला दबाने की पूरी जानकारी है। सूत्रों का कहना है कि जामड़ोली में एक आश्रम चलाने वाली साध्वी समदर्शी पर कलेक्टर ऑफिस से आदेश आने के बाद 29 सितंबर को छेड़छाड़ का मामला दर्ज हुआ।

sadhvi
और पढ़ें
1 of 196

महिला साध्वी पर जबरन संबंध बनाने का आरोप है। आरोप लगाने वाली युवती पिछले ढ़ाई माह से उसके आश्रम में रह रही थी। जब उसके साथ साध्वी ने समलैंगिक होने का प्रयास किया तो उसने आश्रम में किशोरी बालिकाओं को जानकारी दी। किशोरी बालिकाओं ने साध्वी की इस करतूत का पिछले कई दिनों से शिकार होना बताया।

पीड़िता की जानकारी पर थाना और चाइल्ड हैल्पलाइन ने आश्रम में छापा डाला तो वहां पर त्रिपुरा से लाई गई 6 से 16 साल तक की 16 बच्चियों को रेस्क्यू किया गया। बीच पढ़ाई बच्चियों को लौटाया। बाल कल्याण समिति अध्यक्ष नरेंद्र सिखवाल ने बताया कि 10 दिन पहले शिशु गृह में दूसरे स्टेट के बच्चों को लाया गया था। आश्रम संचालक पर कुछ आरोप थे, जिसके संदर्भ में बच्चों की काउंसलिंग करवाई गई, फिलहाल उनको रोकने जैसा मामला नजर नहीं आ रहा, मंगलवार शाम परिजनों को बुलाकर सौंप दिया गया।

पीड़िता के बयानों की भी पुलिस तस्दीक करवा रही है। पुलिस इस मामले में आज आश्रम की फिर से तलाशी ले सकती है। जांच में यह भी सामने आया कि पीडिघ्त पहले भी कई आश्रमों में रह चुकी है। ऐसे में पीड़िता का पुराना रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है।

एसीपी बस्सी मनस्वी ने बताया कि पीड़िता के बयानों की तस्दीक करवाई जा रही है। पीड़िता पहले जिस आश्रमों में रही है उनसे रिकॉर्ड मांगा गया है। साध्वी पुलिस की नजर में है उससे भी जल्द पूछताछ की जाएगी। आश्रम में रहने वालों बच्चों से भी इस बारे में जानकारी जुटाई गई है। फिलहाल मामले की सघनता से जांच पड़ताल की जा रही है।

साध्वी के खिलाफ दर्ज मामले मेंपीड़िता के बयान हो गए है। दूसरे राज्यों की मिली बच्चियों के बारे में नोटिस जारी कर दिए गए है। आगे कार्रवाई की जा रही है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed.