Advertisements

MeToo के लपेटे में आ गए हैं. पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी, इसके साथ किया था दुष्कर्म

केरल. केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी भी MeToo के लपेटे में आ गए हैं. चांडी के खिलाफ केरल पुलिस की क्राइम ब्रांच में अप्राकृतिक दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया है. एक महिला ने आरोप लगाया कि चांडी ने उसके कारोबार में बढ़ावा देने के बदले में उससे कुकर्म किया था. केरल पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शनिवार देर रात को इस बात की जानकारी दी कि चांडी के खिलाफ आपराधिक मामले की जांच की जा रही है.

शिकायत में कहा गया कि पूर्व मुख्यमंत्री ने सौर ऊर्जा निवेश धोखाधड़ी मामले में आरोपी रही महिला के साथ तिरुवनंतपुरम स्थित अपने आधिकारिक आवास क्लिफ हाऊस में साल 2013 में रेप किया था.

पीड़िता ने अपने बयान में कहा कि वह चांडी से इसलिए मिलने गई थी ताकि उसके सौर ऊर्जा प्रोजेक्ट को राजनीतिक संरक्षण मिल सके और निवेशक इस प्रोजेक्ट की तरफ आकर्षित हों. इस प्रोजेक्ट के बदले चांडी ने उससे यौन संबंध बनाए थे. द हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक तिरुवनंतपुरम में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में दाखिल प्राथमिकी में क्राइम ब्रांच ने कहा कि पूर्व सीएम चांडी ने महिला के साथ अप्राकृतिक संबंध बनाए थे.

हालांकि प्राथमिकी को अभी तक सार्वजनिक नहीं किया गया है. प्राथमिकी के तथ्य भी अभी तक गोपनीय ही हैं. उल्लेखनीय है कि उच्च स्तरीय शिवरंजन क​मिशन ने हाल ही में सौर ऊर्जा घोटाले की जांच 2017 में शुरू की थी और कहा कि इस प्रोजेक्ट के लिए राजनीति में बैठे कई शीर्ष नेताओं ने एक महिला से यौन संबंध बनाए थे.

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।