fbpx
Advertisements
jansandesh online,Hindi News, Latest Hindi news,online hindi news portal

दो देशों के trade war के बीच फंस गयी चीन की सबसे अमीर महिला

अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड वॉर को लेकर लगातार खींचतान जारी है. इस खींचतान के चलते न सिर्फ इन दोनों देशों की अर्थव्यवस्था को नुकसान हो रहा है, बल्क‍ि यहां के अमीर भी इसकी चपेट में आ रहे हैं.

अमेरिका और चीन के बीच चल रहे झगड़े का सबसे ज्यादा नुकसान चीन की झाउ कुनफेई को हुआ है. एक वक्त में यहां की सबसे अमीर महिला के तौर पर शामिल होने वाली कुनफेई इस झगड़े के चलते सबसे ज्यादा नुकसान झेलने वाली अ

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक लेंस टेक्नोलॉजी की चेयरमैन झाउ कुनफेई की दौलत इस साल 66 फीसदी घटी है. 2018 में उनका नेट वर्थ 6.6 अरब डॉलर कम हुआ है.

लेंस टेक्नोलॉजी मोबाइल के कवर और टच स्क्रीन बनाने का काम करती है. कुनफई की यह कंपनी ऐप्पल ऐपल और टेस्ला जैसी बड़ी स्मार्टफोन कंपनियों को अपने उत्पाद बेचती है. रिपोर्ट के मुताबिक ऐपल की तरफ से बिकवाली और एलन मस्क के टेस्ला के चेयरमैन पद से रिजाइन करने के बाद कुनफेई के कारोबार पर असर पड़ा है. डोनाल्ड ट्रंप की तरफ से चीनी उत्पाद पर टैरिफ लगाए जाने से कंपनी का नुकसान भी काफी ज्यादा बढ़ा है.

लेंस टेक्नोलॉजी के शेयर इस साल अब तक 62 फीसदी तक गिरे हैं. यूएस-चीन के इस झगड़े का असर सिर्फ कुनफेई पर नहीं, बल्क‍ि जैक मा की कंपनी अलीबाबा ग्रुप होल्ड‍िंग और टेंसेंट होल्ड‍िंग्स पर भी इसका असर पड़ा है.

ऑक्सफोर्ड इकोनॉम‍िक्स की तरफ से शुक्रवार को रिलीज एक रिपोर्ट के मुताबिक ट्रेड पॉलिसी को लेकर आई खबरों ने दुनियाभर के अलग-अलग देशों के मुकाबले चीनी शेयर बाजार पर सबसे ज्यादा असर डाला है.

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।