Jan Sandesh Online hindi news website

कांडी : कई पंचायतों में वितरण हुए आयुष्मान भारत योजना का कार्ड

विवेक चौबे

कांडी- प्रखण्ड क्षेत्र अंतर्गत ग्रामपंचायत-घटहुआँ कला,लमारी,चटनीया,कांडी,पतहरिया व पतीला में अवस्थित पंचायत सचिवालय में आयुष्मान भारत योजना कार्ड का वितरण किया गया। कांडी प्रखंड सभागार में भी कार्ड का वितरण किया गया। जिसकी अध्यक्षता- प्रखंड विकास पदाधिकारी- गुलाम समदानी के द्वारा नेतृत्व किया गया।

इस मौके पर- भाजपा नेता व समाजसेवी-ईश्वर सागर चंद्रवंशी(मुन्ना) ने गरीबों के बीच कार्ड का वितरण किया।इनके साथ मझिआंव भाजपा सांसद प्रतिनिधि-बिरेन्द्र नाथ दुबे, कांडी विधायक प्रतिनिधि अजय सिंह,रविन्द्र चंद्रवंशी व मोतीलाल यादव भी शामिल थे।

और पढ़ें
1 of 170

सभा संबोधित करते हुए डॉ ईश्वर सागर ने कहा कि इस कार्ड से पांच लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त में होगा। इसी कार्ड से प्राइवेट अस्पताल में भी आप इलाज करा सकते हैं। यह कार्ड अति बहुमूल्य है।सरकार के द्वारा इस योजना के अंतर्गत कार्ड का वितरण किया जा रहा है कि गरीब व्यक्ति की किसी बड़े बीमारी के कारण मौत न हो सके। सांसद प्रतिनिधि- बिरेन्द्र नाथ दुबे ने कहा कि यह भाजपा का साशन वाली सरकार है ।यह गरीबों की सरकार है।

केंद्र में नरेन्द्र भाई मोदी जी गरीबों को गरीबी से मौत न हो उसी को देखते हुए आयुष्मान भारत योजना के तहत गरीबों को पांच लाख तक का फ्री इलाज के वास्ते कार्ड लागू किया है। प्रमुख बात यह है कि जब भारत सरकार इस योजना को लाई तो झारखंड सरकार भी इस पर अपना ताकत दिया ऑर इस योजना में मुख्य जन क्षेत्रिय विधायक व झारखंड स्वास्थ्य मंत्री -राम चंद्र चंद्रवंशी जी ने इस योजना को नई ताकत दे दिए।

पुरे झारखंड राज्य में 68 लाख परिवारों में से 57 लाख परिवारों को यह योजना का लाभ दिया जा रहा है। शेष 11 लाख जो परिवार बच जा रहे हैं उन्हें भी इसका लाभ दिया जाएगा। बीस सुत्री अध्यक्ष -रामलला दुबे ने कहा कि निर्धन परिवार भी अच्छे अस्पताल में ढंग से इलाज करा सकते हैं। आप कंही भी इलाज कराने जाते हैं तो बिचौलियों के द्वारा नहीं करायें। जो आपके इलाज में खर्च होगा अस्पताल में आपका कार्ड से उतना ही पैसा काटेगा बाकी शेष पैसा उसी कार्ड में रह जायेगा।

मौके पर-बीडीसी प्रतिनिधि-जयमंगल राम,अखिलेश गुप्ता,बिपुल चौबे,नंदलाल साह अवधेश गुप्ता सहित काफी संख्या में लोग थे । इसी प्रकार ग्रामपंचायत-चटनियां में अवस्थित पंचायत सचिवालय में भी कार्ड का वितरण किया गया।मौके पर रामलखन चंद्रवंशी ,सहिया-आशा देवी,सहिया साथी-आशा देवी, मौके पर-मुखिया-रामजी यादव,पंचायत सेवक-सुनील गुप्ता,स्वयं सेवक-जित्येन्द्र विश्वकर्मा,मोती यादव सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed.