Jan Sandesh Online hindi news website

योगी सरकार ने रद्द की 32 हजार अनुदेशकों की भर्ती प्रक्रिया

और पढ़ें
1 of 464

लखनऊ. सत्ता में आने के बाद योगी सरकार ने पूर्व अखिलेश सरकार के कई फैसलों में बदलाव किया है. अभी हाल ही में योगी ने 4000 उर्दू शिक्षकों की भर्ती निरस्त कर दी थी. वहीं अब एक बार फिर सपा सरकार के फैसले को बदलते हुए योगी सरकार ने 32 हजार अंशकालिक अनुदेशकों की भर्ती रद्द करने का फैसला किया है. इसको लेकर आला अधिकारियों में सहमति बन गई है. वहीं इस खबर से अभ्यर्थियों में मायूसी छा गई है.

सरकार का कहना है कि शिक्षा का अधिकार कानून के तहत उन्हीं स्कूलों में खेलकूद के अनुदेशक रखे जा सकते हैं जहां छात्रों की संख्या 100 से अधिक हो. हाईकोर्ट का आदेश था कि 12 अप्रैल को दो महीने में भर्ती प्रक्रिया पूरी की जाए. आरटीई एक्ट के तहत जो अनुदेशक रखे गए हैं उनका मानदेय केंद्र सरकार देती है जबकि इस अनुदेशकों का मानदेय राज्य सरकार को अपने बजट से देना था.

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed.