Jan Sandesh Online hindi news website

खुले में शौच करते हुए कोई मिला तो दर्ज होगा पंचायत सचिव के खिलाफ मुकदमा

कौशाम्बी जिला अधिकारी मनीष कुमार वर्मा के नेतृत्व में कौशाम्बी के समस्त ग्राम पंचायतों को ODF (खुले में शौच मुक्त) घोषित कर दिया गया है । लेकिन आये दिन समाचार पत्रों के माध्यम से खुले में शौच करने का मामला प्रकाशित हो रहा है ।

और पढ़ें
1 of 117

इशी मामले को संज्ञान में लेते हुए जिला अधिकारी ने एक पत्र जारी कर सभी पंचायत सचिवों, खण्ड प्रेरको,स्वेछा ग्राही,सफाई कर्मी,सहायक विकासअधिकारी आदि कर्मचारियों को निर्देशित किया गया है कि ये सभी लोग को प्रतिदिन का रोस्टर जारी के मॉर्निंग फॉलोअप,एवइनिंग फॉलो अप के मध्यम से खुले में शौच करने से रोका जाए ।

ताकि स्वच्छ भारत मिशन को  कामयाब बनाया जा सके । इसके उपरांत अगर  मीडिया के माध्यम से या निरीक्षण  के वक्त जिस ग्राम पंचायत में लोग खुले में शौच करते हुए मिले तो संबंधित ग्राम पंचायत सचिव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा ।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed.