Advertisements

विमान क्रैश, समुद्र में गिरा, 188 के मरने की आशंका

जकार्ता। इंडोनेशिया का लॉयन एयर यात्री विमान सोमवार को जकार्ता से उड़ान भरने के कुछ ही मिनटों बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया. विमान में 188 लोग सवार थे. राष्ट्रीय खोज एवं बचाव एजेंसी के प्रवक्ता यूसुफ लतीफ ने मीडिया को बताया, इस बात की पुष्टि हो चुकी है कि विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. विमान जेटी-610 जकार्ता से पंगकल पिनांग जा रहा था।

विमान में कुल 188 लोग सवार थे। इनमें 178 वयस्क, 1 बच्चा, 2 नवजात, 2 पायलट और 5 फ्लाइट अटेंडेंट शामिल हैं। यात्रियों के बारे में अभी तक कोई सूचना नहीं मिली है। टीमें सर्च ऑपरेशन में जुटी हुई हैं। इंडोनेशिया ़ के प्रशासन के मुताबिक लॉयन एयर जेटी 610 से संपर्क टूट गया है और विमान के बारे में फिलहाल कुछ पता नहीं है।

एजेंसियों की रिपोर्ट के अनुसार, विमान से उड़ान भरने के कुछ ही मिनटों बाद संपर्क टूट गया था, जिस समय विमान से संपर्क टूटा, उस समय विमान समुद्र के ऊपर उड़ान भर रहा था. जानकारी के मुताबिक, सुबह 6.45 बजे पोत यातायात सेवा अधिकारी सुयादी को एक टगबोट श्एएस जाया द्वितीय से एक रिपोर्ट मिली कि उनके चालक दल के सदस्यों ने विमान का मलबा देखा है।

उन्हें संदेह है कि यह लॉयन एयर के विमान का मलबा हो सकता है, जो वेस्ट जावा के करावांग में तानजुंग बंगिन के पास समुद्र में तैर रहा था. सुयादी ने कहा, सुबह 7.15 बजे टगबोट ने बताया कि वे दुर्घटनास्थल के करीब थे और उनके क्रू के सदस्यों ने विमान का मलबा देखा था. उन्होंने कहा कि सुबह नौ बजे से यात्रियों और विमान के चालक दल के सदस्यों की कोई सूचना नहीं थी।

उन्होंने कहा कि दो और जहाज, एक टैंकर और एक मालवाहक जहाज भी उस दुर्घटनास्थल के पास जा रहा था. मिली जानकारी के अनुसार, लॉयन एयर 610 ने सुबह 6.20 बजे जकार्ता से उड़ान भरी थई और सुबह 6.33 बजे उसका संपर्क टूट गया था. फिलहाल तलाशी एवं बचाव अभियान जारी है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।