fbpx
jansandesh online,Hindi News, Latest Hindi news,online hindi news portal

अजब गजबः चीन के किसान ने अदरख और लहसुन की जगह खेत में ‘उगा’ दिया प्लेन

बीजिंग। चीन में अदरख और लहसुन की खेती करने वाले झू यूई का सपना प्लेन उड़ाने का था। मगर, जब उनका यह सपना पूरा नहीं हो सका, तो उन्होंने इसे पूरा करने के लिए खुद ही प्लेन बनाने का फैसला किया। एयर बस ए320 की प्रतिकृति अब लगभग बनकर तैयार हो गई है। हालांकि, यह प्लेन उड़ान नहीं भर सकता है।

इस शाही प्लेन में वह लोगों को शाही अंदाज में खाना परोसेंगे। झू यूई मिडिल स्कूल की पढ़ाई पूरी नहीं कर पाए। इसके बाद उन्होंने प्याज और लहसुन की खेती शुरू कर दी। हालांकि, उनका सपना प्लेन उड़ाने का था, लेकिन एक दिन जब उन्हें लगा कि वह प्लेन नहीं उड़ा सकते, तो उन्होंने प्लेन बनाने की ही ठानी। इसे पूरा करने के लिए उन्होंने काईयुआन की एक फैक्ट्री में वेल्डिंग का काम सीखा और खुद एक प्लेन बनाने का फैसला किया।

Plane-china

इस किसान को विमान बनाने में एक साल का समय लगा। इसके लिए उन्होंने अपनी सारी जमा-पूंजी (करीब तीन लाख 74 हजार डॉलर) लगा दी। पूर्वोत्तर चीन में खेत के पास बोइंग के जैसे दिखने वाले इस विमान को बनाया गया है, जो असली विमान से करीब एक तिहाई छोटा है। इसे बनाने के लिए करीब 60 टन स्टील का उपयोग किया गया है। उन्हीं की तरह विमान के दीवाने पांच मजदूरों ने विमान को बनाने में उनकी मदद की।

झू ने कहा कि इससे उन मजदूरों ने पैसे कमाने के साथ ही अपना सपना पूरा करने का मौका मिला। इस एयरबस का प्रयोग भोजन करने के लिए किया जाएगा। मैं चाहता हूं कि इसमें आने वाले सभी लोगों को शाही अंदाज का अहसास हो। झू ने बताया कि प्लेन में यात्रियों को हैंमबर्गर, फ्रेंच फ्राइज या रेगुलर चाइनीज फूड परोसा जाएगा।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

%d bloggers like this:
 cheap jerseys