Advertisements

1.11 अरब का है यह मुर्गा, इस मुर्गे की खास बात ये है !

आपने दुनिया के सबसे अमीर लोगों के बारे में बहुत सुना होगा। हर साल इनकी रैंकिंग में थोड़ा बहुत उतार-चढ़ाव भी होता रहता है। क्या आपने कभी किसी अरबपति मुर्गे के बारे में सुना है, शायद नही।

लेकिप ब्रिटेन में एक ऐसा मुर्गा है जो 1.11 अरब रुपये का है। ब्रिटेन के इस अरबपति व्यवसायी माइल्स ब्लैकवेल ने अपना पूरा व्यवसाय बेचकर अपनी वसीयत में से 1.5 करोड़ डॉलर (करीब 1.11 अरब रुपये) अपने मुर्गे गीगू के नाम कर दिए थे। उनकी पत्नी की भी कुछ समय पहले ही मौत हो चुकी थी।

गीगू के पास एक करोड़ डॉलर यानी कि करीब 66 करोड़ 95 लाख रुपए की संपत्ति है। बंगला, गाड़ी, नौकरी और शानदार खाना खाने वाली गीगू को ये संपत्ति उसके मालिक से विरासत में मिली है। इस गीगू के दोनों मालिकों की मौत के बाद उनकी सारी संपत्ति गीगू के नाम कर दी गई। गीगू के बाद ये संपत्ति उसके चूजों को मिल जाएगी।

व्यवसाय बेचने के कुछ समय बाद माइल्स की भी मौत हो चुकी है। व्यवसायी ने अपने मुर्गे गीगू के नाम ये वसीयत इसलिए की है ताकि उनके मरने के बाद भी उनके मुर्गे की अच्छे से देखभाल हो सके। फिलहाल गिगू की देखभाल उसके नए मालिक कर रहे हैं। ये मुर्गा इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इसे दुनिया का सबसे अमीर मुर्गा बताया जा रहा है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।