Advertisements

Baba Ramdev का विवादित बयान : दो से ज्यादा बच्चे पैदा करने पर वापिस लें Voting rights

Baba_Ramdev,controversial_statement,said,_Take_back_the_right_to_vote_,more_than_two_children

हरिद्वार । योग गुरु बाबा रामदेव अपने योग के अलावा भी कई बातों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं या फिर यह कह लें कि चर्चा में बने रहने का वह कोई भी मौका नहीं छोड़ते। कुछ एेसा ही एक और विवाद योग गुरु ने अपने ब्यान से शुरू कर दिया है। उन्होंने उत्तराखंड के हरिद्वार में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि दो से ज्यादा बच्चे पैदा करने वालों से वोटिंग अधिकार वापिस ले लेना चाहिए।

उद्हारण देते हुए उन्होंने कहा, मेरी तरह जो व्यक्ति शादी ना करे, उसे समाज में विशेष सम्मान मिलना चाहिए। अगर विवाह करे भी तो 2 से ज्यादा संतान पैदान करने पर उसका वोटिंग अधिकार ले लेना चाहिए।

बता दें कि इससे पहले राम मंदिर के मसले पर रामदेव ने कहा था कि अगर न्यायालय फैसले में देरी करेगा तो सरकार कानून लाकर मंदिर निर्माण करेगी। उन्होंने कहा था, ‘यदि न्यायालय के निर्णय में देर हुई तो संसद में जरूर इसका बिल आएगा, आना ही चाहिए। रामजन्मभूमि पर राम मंदिर नहीं बनेगा तो किसका बनेगा? संतों/राम भक्तों ने संकल्प किया है कि अब राम मंदिर में और देर नहीं। मुझे लगता है कि इस वर्ष शुभ समाचार देश को मिलेगा।’

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।