Advertisements

ग्रामीणों ने प्रधानाध्यापक नवीन दुबे को हटाने की उठाई आवाज

विवेक चौबे

कांडी – प्रखण्ड क्षेत्र अंतर्गत ग्राम-सबुआं में अवस्थित प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापक नवीन कुमार दुबे को हटाने व इनके बदले अन्य शिक्षक के पदस्थापन के लिए ग्राम-सबुआं व ग्राम-हरिगावां के ग्रामीणों ने उपायुक्त महोदय गढ़वा व जिला शिक्षा अधिकारी गढ़वा को लिखित रूप में ग्रामीणों के द्वारा आवेदन दिया गया है। आवेदन के अनुसार ग्रामीणों ने लिखा है कि हम सब ग्राम-सबुआं व ग्राम-हरिगावां ,पो-लमारी कला,थाना-कांडी,जिला-गढ़वा के निवासी हैं।

उक्त विद्यालय में ग्राम-सबुआं व ग्राम-हरिगावां के बच्चे पढ़ते हैं। साथ ही लिखा है कि उक्त विद्यालय के प्रधानाध्यापक – नवीन कुमार दुबे के द्वारा अभिभावकों को गाली गलौज तक किया जाता है। इनके अभद्र व्यवहार से हम सब ग्रामीण तंग आ चुके हैं। विद्यालय में किसी प्रकार के बात को लेकर पहुंचने पर नवीन कुमार दुबे के द्वारा कहा जाता है कि मैं प्रधानाध्यापक हूँ मेरा पावर है। मेरे खिलाफ कोई आवाज उठाया तो रजिस्टर फाड़ कर झूठे केस में फंसा दूंगा।

साथ ही आवेदन में लिखा है कि इनके चरित्र ठीक नहीं हैं। अभिभावक के साथ अभद्र व्यवहार किया जाता है। इनके अभद्र व्यवहार व चरित्र से तंग आ चुके हैं हम सब। ग्रामीणों ने निवेदन किया है कि हम सब ग्रामीण नवीन कुमार दुबे को इस विद्यालय से हटा कर इनके बदले अन्य शिक्षक की पदस्थापन की मांग करते हैं। इसके साथ एक-एक प्रतिलिपि 20 सूत्री अध्यक्ष,सांसद प्रतिनिधि,विधायक प्रतिनिधि,प्रखण्ड प्रमुख,मुखिया संघ अध्यक्ष,प्रखण्ड शिक्षा प्रसार,थाना प्रभारी,प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को भी दिया गया है। सैकडों ग्रामीणों ने आवेदन पर हस्ताक्षर किए हैं।

विद्यालय प्रबंधन-समिति-राकेश कुमार रंजन,श्यामनारायण गुप्ता,कोशिला देवी,रंजू देवी,विनोद प्रजापति,प्रमोद कुमार सहित ग्रामीण-शिव कुमार चौबे,प्रेमशंकर कुमार प्रजापति,माणिक चंद राम,दिनेश कुमार,प्रदीप कुमार,रामसूरत राम,सुरेश प्रजापति,बीरेंद्र प्रजापति,चंद्रशेखर कुमार,मुकेश प्रजापति,उमेश मेहता,जगरनाथ प्रजापति, मुखदेव प्रजापति,रामधारी मेहता,धर्मेन्द्र कुमार सिंह(रिंकू),रामबालेश्वर प्रजापति,जयमंगल तांतों,धर्मेन्द्र कुमार,शिव प्रसाद राम,धनौती देवी,वार्ड सदस्य-मनोज कुमार पासवान सहित काफी संख्या में ग्रामीणों ने हस्ताक्षर किया है। अब सवाल यह खड़ा होता है कि शिक्षक का व्यवहार क्या इसी प्रकार होना चाहिए? इस पर पदाधिकारी गण संज्ञान लेते हैं या नहीं । अगर नवीन दुबे ईस स्कूल में रहते हैं तो यह स्कूली छात्र- छात्राओं का भी दुर्भाग्य है। यह भी देखना एक दिलचस्पी ही होगा।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।