fbpx
Advertisements
jansandesh online,Hindi News, Latest Hindi news,online hindi news portal

PM मोदी यहां मनायेंगे इनके संग दीवाली

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दीवाली पर उत्तराखंड के केदारनाथ में दर्शन करेंगे. सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी इस बार उत्तराखंड में चीन से लगने वाली सरहद पर सेना और आईटीबीपी के जवानों के साथ दीवाली मनाएंगे. हालांकि मोदी के इस कार्यक्रम की आधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं की गई है. सरकारी सूत्रों के मुताबिक मोदी [...]

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दीवाली पर उत्तराखंड के केदारनाथ में दर्शन करेंगे. सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी इस बार उत्तराखंड में चीन से लगने वाली सरहद पर सेना और आईटीबीपी के जवानों के साथ दीवाली मनाएंगे. हालांकि मोदी के इस कार्यक्रम की आधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं की गई है. सरकारी सूत्रों के मुताबिक मोदी पहले केदारनाथ में पूजा करेंगे और मंदिर में पुनर्निर्माण और विकास परियोजनाओं की समीक्षा करेंगे. वहां पर 2013 में विनाशकारी बाढ़ आई थी. प्रधानमंत्री पिछली बार केदारनाथ अक्टूबर 2017 में गए थे. उनकी यात्रा मंदिर के कपाट सर्दियों के लिए बंद होने से कुछ वक्त पहले हुई थी.

सूत्रों के मुताबिक मोदी जवानों के साथ चाय नाश्ता भी करेंगे. ऐसा पहली बार नहीं है कि मोदी जवानों के साथ दीपावली मनायेंगे, इससे उन्होंने सियाचिन में जवानों के साथ दिवाली मनाई थी.  2015 में दिवाली पर वह पंजाब सीमा पर गए थे. उनकी यह यात्रा संयोगवश 1965 में भारत और पाकिस्तान के बीच हुई जंग के 50 साल होने पर हुई थी. साल 2016 में प्रधानमंत्री हिमाचल प्रदेश गए थे जहां उन्होंने एक चौकी पर भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस के कर्मियों के साथ वक्त बिताया था.

साल 2017 में प्रधानमंत्री के तौर पर अपनी चौथी दिवाली जम्मू कश्मीर के गुरेज में सैनिकों के साथ मनाई थी. पीएम मोदी के नक्शे कदम पर चलते हुए इस बार रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण अरुणाचल प्रदेश की दिबांग घाटी में चीन से लगने वाली सरहद पर सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाएंगी.

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।