Jan Sandesh Online hindi news website

Women’s T-20 World Cup : इस हाइवोल्टेज मैच में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से पीटा

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज में चल रहे महिला टी-20 वर्ल्डकप में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर अपना विजय रथ को जारी रखा है। इस हाइवोल्टेज मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और पाकिस्तान को 20 ओवर में केवल 133 रन ही बनाने दिए, जवाब में भारत ने मिताली राज के अर्धशतक की बदौलत 19वें ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। मिताली ने 47 गेंद पर 7 चौकों की मदद से 56 रन की पारी खेली।

लक्ष्य का पीछा करते हुए मिताली राज और स्मृति मंधाना ने भारत को ठोस शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 73 रन जोड़े। मारूफ ने मंधाना (26) को पैवेलियन लौटाया। इसके बाद मिताली के साथ मिलकर जेमिमा रॉड्रिगेज (16) स्कोर को 101 तक ले गई।

और पढ़ें
1 of 58

जेमिमा को निदा दार ने आउट किया। मिताली ने 42 गेंदों में 7 चैकों की मदद से फिफ्टी पूरी की। मिताली 56 रन बनाकर आउट हुई, इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत और वेदा ने भारत को जीत दिलाई। भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया ।

पाकिस्तान को अरुंधति रेड्डी ने पहले ही ओवर में झटका दिया जब उन्होंने आयशा जफर को वेदा कृष्णमूर्ति के हाथों झिलवाया। ओमैमा सोहैल 3 रन बनाकर रन आउट हुई। कप्तान जवेरिया खान भी 17 रन बनाकर रन आउट हुई और पाकिस्तान 30 रनों पर 3 विकेट गंवाकर मुश्किल में घिर गई। इससे पहले बिस्माह मारूफ और निदा दार को छोड़कर कोई भी पाकिस्तानी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों का प्रतिकार नहीं कर पाई।

बिस्माह और निदा ने चौथे विकेट के लिए 94 रनों की भागीदारी कर पारी को संभाला। दयालान हेमलता ने इन दोनों को एक ही ओवर में आउट किया। बिस्माह 49 गेंदों में 4 चैकों की मदद ससे 53 रन बनाकर वेदा को कैच दे बैठी जबकि निदा ने 35 गेंदों में 5 चैकों और 2 छक्कों की मदद से 52 रन बनाए, वे हरमनप्रीत द्वारा लपकी गई।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed.