Jan Sandesh Online hindi news website

चार दिन बंद रहेगें बैंक, खत्म हो सकता हैं एटीएम में पैसा

लखनऊ। ईद- ए मिलाद, गुरुनानक जयंती जैसी सरकारी छुट्टियों और चैथे शनिवार के चलते कई शहरों में बैंक तीन दिन तक बंद रहेंगे। ऐसे में आप अपने जरुरत का पैसा एटीएम से निकाल लें। क्योंकि बैंक बंद रहने की स्थिति में एटीएम में भी पैसा खत्म हो सकता हैं। दरअसल 21 नवंबर को ईद- ए मिलाद की सरकारी छुट्टी है, वहीं 23 नवंबर को गुरुनानक जयंती है। इस दिन भी सरकारी छुट्टी के चलते कई शहरों में बैंक बंद रहेंगे। इसके अलावा 24 नवंबर को चैथा शनिवार है और चैथे शनिवार को कई बैकों की छुट्टी होती है।

बैंक सूत्रों के अनुसार    मुबंई समेत पूरे महाराष्ट्रा, नई द्ल्लिी, हैदराबाद, रायपुर, रांची, श्रीनगर, देहरादून, जम्मू, श्रीनगर, कानपूर और लखनऊ में बैंक 3 दिन ( बुधवार, शुक्रवार और शनिवार) के लिए बंद रहेंगे। अहदाबाद, बैंग्लुरु, भोपाल, चेन्नई जैसे शहरों में केवल बुधवार और शनिवार को बैंक बंद रहेंगे। इन शहरों में गुरुनानक जयंती की छु्टी नहीं है इसलिए 23 नवंबर को यहां बैंक खुले रहेंगे। देश में कई शहरे ऐसे भी हैं जहां केवल 1 दिन की छुट्टी होगी। अगरतला, भुवनेश्वर, गैंगटोक, इंफाल, गोवा, पटना जैसे शहरों में बैंक केवल 1 दिन चैथे शनिवार को बंद रहेगा।

और पढ़ें
1 of 27
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed.