fbpx
Advertisements
jansandesh online,Hindi News, Latest Hindi news,online hindi news portal

BJP MLA मंगल प्रभात बने देश के सबसे अमीर बिल्डर

नई दिल्ली. भाजपा विधायक और लोढ़ा ग्रुप के मालिक मंगल प्रभात लोढ़ा देश के सबसे अमीर रियल एस्टेट कारोबारी बन गए हैं. ऐसा उनके कारोबार में 22 फीसदी के बड़े इजाफे के बाद हुआ है. हुरुन की एक लिस्ट के मुताबिक कारोबारी मंगल प्रभात लोढ़ा जो कि महाराष्ट्र बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष भी है कि संपत्ति करीब 271.5 अरब रुपए की है. लोढ़ा ने आज से तीन दशक पहले मुंबई में रियल एस्टेट कारोबार में कदम रखा था. उनकी कंपनी देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में 75 मंजिले ट्रंप टावर का निर्माण भी कर रही है.

देश के टॉप 100 रियल एस्टेट कारोबारियों की संपत्ति में पिछले एक साल में 27 फीसदी की वृद्धि हुई है और यह 2.36 ट्रिलियन रुपए हो गई है. हुरुन लिस्ट के मुताबिक कंपनियों की संपत्तियों में यह इजाफा बड़ी कंपनियों के छोटी कंपनियों के अधिग्रहण के कारण हुआ है. रियल एस्टेट कारोबारियों ने अर्थव्यवस्था में सुस्ती का फायदा उठा अधिकतर छोटी कंपनियों का अधिग्रहण किया है.

देश के रियल एस्टेट कारोबारियों के अमीरों की सूची में जितेन्द्र विरमानी दूसरे नंबर पर हैं. जितेन्द्र भारत के पहले रियल एस्टेट इंवेस्टमेंट ट्रस्ट को बेचने के लिए तैयार हैं. रियल एस्टेट कारोबार को समझने वाले जानकारों का कहना है कि इकॉनमी की धीमी रफ्तार के कारण छोटे कारोबारियों को नुकसान हुआ है और बड़े बिजनेस ग्रुप को फायदा हुआ है.

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।