fbpx
Advertisements
jansandesh online,Hindi News, Latest Hindi news,online hindi news portal

Hockey World Cup : भारत ने को साउथ अफ्रीका 5-0 से दी करारी शिकस्त

भुवनेश्वर. कलिंगा स्टेडियम में भारतीय हॉकी टीम ने यहां जारी विश्व कप का शानदार आगाज करते हुए  ग्रुप-सी के अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 5-0 से करारी शिकस्त दी. भारत के लिए इस मुकाबले में मिडफील्डर सिमरनजीत सिंह ने दो गोल किए. आकाशदीप सिंह, मंदीप सिंह और ललित उपाध्याय ने एक-एक गोल दागा.मैच का पहला हाफ पूरी तरह से भारत के नाम रहा. मेजबान टीम ने 66 प्रतिशत बॉल पजेशन रखने के साथ ही शुरू से अटैक करने पर विश्वास दिखाया और दक्षिण अफ्रीका के डिफेंस पर दबाव बनाया. मेजबान टीम पहले हाफ में 18 बार विपक्षी टीम के डी में दाखिल हुआ.

युवा स्ट्राइकर मंदीप को तीसरे मिनट में ही डी के अंदर से गोल करने का मौका मिला लेकिन वह पोस्ट के सामने गेंद पर नियंत्रण बनाने में कामयाब नहीं हो पाए. हालांकि, मंदीप ने 10वें मिनट में इसकी भारपाई की. भारत को पेनाल्टी कॉर्नर मिला और रिबाउंड पर मंदीप ने गोल करके मेजबान टीम को 1-0 से आगे कर दिया. इसके दो मिनट बाद, फारवर्ड खिलाड़ी आकाशदीप ने भारत की बढ़त को दोगुना कर दिया. उन्होंने गोलपोस्ट के दाईं आरे से गेंद को गोल में डाला.

मेहमान टीम ने दूसरे क्वार्टर अंतिम क्षणों में थोड़ा बेहतर खेल दिखाया. 24वें मिनट में दक्षिण अफ्रीका अपनी दाईं आरे से भारत की डी में दाखिल हुआ लेकिन गोलकीपर पी.आर श्रीजेश ने मेहमान टीम को गोल नहीं करने दिया. तीसरे क्वार्टर में भारत ने एक बार फिर दो गोल दागे. 43वें मिनट में मंदीप ने डी में मौजूद सिमरनजीत को पास दिया, जिन्होंने गेंद को गोल में डालने में कोई गलती नहीं की.

भारतीय खिलाड़ियों ने मैदान पर अपने शानदार पासिंग गेम खेलने का सिलसिला जारी रखा. तीसरा गोल होने के दो मिनट बाद, फारवर्ड खिलाड़ी ललित ने अकाशदीप के पास पर गोल किया और मेजबान टीम की बढ़त को 4-0 कर दिया. दक्षिण अफ्रीका के लिए चौथे और अंतिम क्वार्टर की भी शुरुआत खराब रही. 46वें मिनट में भारत को पेनाल्टी कॉर्नर मिला. इस बार भी मेहमान टीम के गोलकीपर ने अच्छा बचाव किया लेकिन रिबाउंड पर सिमरनजीत मैच का अपना दूसरा और टीम का पांचवां गोल करने में कामयाब रहे. भारत का अगला ग्रुप मैच बेल्जियम से दो दिसम्बर को होगा.

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।