fbpx
Advertisements
jansandesh online,Hindi News, Latest Hindi news,online hindi news portal

दानिश एजुकेशनल ग्रुप में जिलाधिकारी ने बच्चों को बताए सफलता के टिप्स

रिपोर्टर सैय्यद मकसुदुल हसन
सुल्तानपुर-कुड़वार । गंजेहड़ी स्थित दानिश एजुकेशनल ग्रुप के तत्वावधान में आज “वृक्षारोपण /स्वच्छता अभियान कार्यक्रम एवं सम्मान समारोह”का आयोजन हुआ ।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिलाधिकारी विवेक तथा विशिष्ट अतिथि डॉ सुल्तान अहमद अपर गन्ना आयुक्त (सेवानिवृत्त) रहे ।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी विवेक ने बच्चों से कहा कि यदि कोई पत्थर 10 वीं बार में टूटे तो शुरुआत के 9 वार को असफल नहीं कहा जाना चाहिए ।

इसलिए सफलता के लिए हमेशा कोशिश करती रहनी चाहिए। इस अवसर पर उन्होंने विद्वान सुकरात ,मलिक मोहम्मद जायसी,थॉमस एल्वा एडिशन का जिक्र करके बच्चों का उत्साहवर्धन किया ।उन्होंने तैयारी कर रहे बच्चों के मूल मंत्र भी दिया और कहा कि सफलता के लिए जुनून और ज़िद भी बहुत ही जरूरी है।विशिष्ट अतिथि डॉ● सुल्तान अहमद ने अपना अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए बताया कि उस समय कई किलोमीटर दूर विद्यालय हुआ करते थे ।

फिर भी पैदल चल चलकर किसी तरीके से उन्होंने अपनी शिक्षा पूरी करके सरकारी नौकरी में आए ।उन्होंने बताया कि वह इसौली क्षेत्र के ही रहने वाले हैं । अब रिटायर होकर लोगों को मोटिवेशन का कार्य कर रहे हैं। प्रोग्राम के संयोजक दानिश एजुकेशनल ग्रुप के डायरेक्टर मिर्जा दानिश बेग ने कार्यक्रम में आए हुए सभी लोगों का आभार व्यक्त करते हुए पौधरोपण और स्वच्छता अभियान कार्यक्रम पर प्रकाश डाला तदुपरांत जिलाधिकारी के हाथों दर्जनों अध्यापक छात्र एवं समाजसेवीयों को शॉल उढाकर शील्ड भी दिया। सम्मानित लोगों के सम्मान में लोगों ने तालियां बजाई। कार्यक्रम का समापन विद्यालय के प्रबंधक मिर्जा इरशाद बेग ने किया।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।