Jan Sandesh Online hindi news website

World की सबसे छोटी गाय वजन सिर्फ 4.5 किलो

मिसीसिपी । दुनिया की सबसे छोटी गाय का वजन सिर्फ 4.5 किग्रा भर है। इस गाय को देखकर मेडिकल टीम भी हैरान रह गई, लेकिन टीम ने माना कि वजन कम होने के अलावा गाय लिटिल बिल पूरी तरह से स्वस्थ है। इस छोटी सी गाय की तस्वीर फेसबुक पर शेयर होने के साथ ही लोग इसके फैन हो गए । अमेरिका के मिसीसिपी में दुनिया की सबसे छोटी गाय मिली है, जिसका वजन एक पालतू बिल्ली जितना भर है। मिरर में छपी रिपोर्ट के अनुसार,इस छोटी सी गाय का कुल वजन सिर्फ 4.5 किग्रा भर है। गाय को मिसीसिपी स्टेट यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ वेटनरी ले जाया गया है।

गाय के मालिक ने जब इतना कम वजन देखा तो हैरान रह गया और मेडिकल कॉलेज ट्रीटमेंट के लिए लेकर पहुंचा। कॉलेज में मेडिकल जांच के बाद स्पष्ट किया गया कि गाय का सिर्फ वजन सामान्य गायों की तुलना में बहुत कम है, लेकिन यह छोटी सी गाय पूरी तरह से स्वस्थ है। जानवरों के विशेषज्ञ डॉक्टरों ने इस अद्भुत कहानी को जैसे ही दुनिया के साथ शेयर किया लोगों ने इस बिल्ली जितनी छोटी सी गाय पर खूब प्यार लुटाना शुरू कर दिया।

और पढ़ें
1 of 107

इस सबसे कम वजन वाली गाय के लोग फैन हो गए। मेडिकल टीम ने अपने फेसबुक पेज पर गाय लिटिल बिल की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, श्हमें एक ऐसा केस मिला जिसने हमें भी पूरी तरह से हैरान कर दिया। लिटिल बिल हमारे लिए एक ऐसा ही केस है! आम तौर पर नॉर्मल गाय के वजन से लिटिल बिल का वजन लगभग 10 गुना कम है।फेसबुक पेज पर जैसी ही यह छोटी सी लेकिन बेहद प्यारी गाय की तस्वीर आई, लोगों ने इस पर प्यार लुटाना शुरू कर दिया। लोगों ने इस गाय की क्यूटनेस की काफी तारीफ की।

लिटिल बिल की सेहमंदी के लिए ही लोगों ने अलग से फेसबुक पेज तैयार कर दिया। मेडिकल टीम ने लोगों की तरफ से मिल रहे इतने उत्साहजनक प्रतिक्रिया के बाद फेसबुक पर लिखा कि लिटिल बिल के संबंध में समय-समय पर जानकारी दी जाएगी। टीम ने फेसबुक पर लिखा, आप सभी का लिटिल बिल को इतना प्यार देने के लिए शुक्रिया। उसका वजन सिर्फ 10 पाउंड के करीब ही है, लेकिन हम उसके बारे में समय-समय पर आपको अपडेट्स देते रहेंगे।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed.