Jan Sandesh Online hindi news website

Online नहीं बिक सकेंगी Medicine, दिल्ली हाईकोर्ट ने लगाई रोक

नई दिल्ली । दिल्ली हाईकोर्ट ने दवाओं की ऑनलाइन बिक्री पर रोक लगा दी है। इससे पहले मद्रास हाईकोर्ट भी यह कदम उठा चुका है। कोर्ट ने एक याचिकाकर्ता जहीर अहमद की याचिका पर फैसला सुनाते हुए ,कहा है कि इन दवाइयों से लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है, इसलिए इन दवाइयों पर [...]

नई दिल्ली । दिल्ली हाईकोर्ट ने दवाओं की ऑनलाइन बिक्री पर रोक लगा दी है। इससे पहले मद्रास हाईकोर्ट भी यह कदम उठा चुका है। कोर्ट ने एक याचिकाकर्ता जहीर अहमद की याचिका पर फैसला सुनाते हुए ,कहा है कि इन दवाइयों से लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है, इसलिए इन दवाइयों पर तुरंत ही बैन किया जाए।

और पढ़ें
1 of 598

आपको बता दें कि जहीर अहमद ने कोर्ट में याचिका दायर करते हुए था कि हर दिन लाखों की संख्या में दवाई ऑनलाइन बेची जा रही है। बिना डॉक्टर की प्रिसक्रिप्शन के इन्हें बेचने का नियमों के विरुद्ध है। केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने याचिका दायर कर कहा था कि खराब और बिना रेगुलेशन के दवा बेचने से आम लोगों के जीवन पर काफी खतरा मंडराता है।

इसी को देखते हुए एसोसिएशन ने कोर्ट से मांग की थी कि ऑनलाइन फार्मेसी पर रोक लगा दी जाए। दिल्ली हाईकोर्ट के इस आदेश से जहां नेटमेड्स और 1 एमजी जैसी कंपनियों को झटका लगा है, वहीं लाखों खुदरा दुकानदारों को राहत मिली है।

 

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed.